लूट कांड पीड़ित पीपी ज्वेलर्स के मालिक से मिले CPI नेता व पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह
Ad Place!

लूट कांड पीड़ित पीपी ज्वेलर्स के मालिक से मिले CPI नेता व पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह


THN Network

CPI नेताओं ने CM नीतीश कुमार से व्यापारियों की सुरक्षा की मांग

21 अक्टूबर को हुई थी 35 लाख के जेवरात की लूट

BINOD KARN 

BEGUSARAI : शहर के भीड़-भाड़ वाले पटेल चौक स्थित पीपी ज्वेलर्स में 21 अक्टूबर को अपराधियों द्वारा दिनदहाड़े किये गए 35 लाख के जेवरात की लूटपाट की घटना के बाद मंगलवार को पीड़ित दुकानदार प्रमोद पोद्दार एवं उनके परिजनों से मिलने पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, भाकपा जिला सचिव पूर्व विधायक अवधेश राय, भाकपा नेता राजकिशोर सिंह, AIYF जिला संयोजक अभिनव कुमार अकेला, AISF जिला सचिव सत्यम भारद्वाज, संजीत भारद्वाज, रामनाथ चौरसिया पहुंचे। भाकपा नेताओं ने पीड़ित व्यापारी को हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया। नेताओं ने प्रमोद पोद्दार एवं उनके बेटे अजय पोद्दार सहित दुकानकर्मियों की घटना के वक्त अपराधियों के सामने सरेंडर करने की बजाय उससे लोहा लेने एवं जख्मी होने बावजूद जूझने की साहसिक काम के लिए सराहना की और आशीर्वाद दिया। 
पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह एवं भाकपा जिला सचिव पूर्व विधायक अवधेश राय ने कहा कि भाजपा-जदयू की नीतीश सरकार के राज में अपराधियों का मनोबल चरम पर पहुंच गया है। दिनदहाड़े बीच बाजार में अपराधियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने का दुस्साहस यह बता रहा है कि सरकार और पुलिस का इकबाल समाप्त हो गया है। व्यापारियों सहित आमलोगों में अपराधियों के बुलंद हौसले के कारण भय एवं दहशत का वातावरण व्याप्त हो गया है। 
उन्होंने कहा कि PP Jewellery के मालिक प्रमोद पोद्दार के द्वारा पूर्व में ही अपराधिक घटना की आशंका व्यक्त किये जाने के बावजूद पुलिस प्रशासन गंभीर नहीं हुई। साथ ही अभी तक हथियार के लाइसेंस के आवेदन को भी जानबूझकर पेंडिंग रखा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की, कि तत्काल व्यापारियों एवं आमलोगों के जानमाल की सुरक्षा की गारंटी किया जाय, अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाय और प्रमोद पोद्दार सहित जिले के उन सभी व्यापारियों के हथियारों के लंबित आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए लाइसेंस प्रदान किया जाय। अन्यथा आनेवाले दिनों में भाकपा बढ़ते अपराध के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का रास्ता अख्तियार करेगी जिसकी सारी जबावदेही नीतीश सरकार एवं जिला प्रशासन की होगी।
बताते चलें कि सोमवार को पीपी ज्वेलर्स में लुटेरों ने दिन-दहाड़े धावा बोल कर 35 लाख से अधिक के जेवरात लूट लिया था। हालांकि ज्वेलर्स द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग कर 2 अपराधियों को घायल कर दिया था, जबकि ज्वेलर्स में घुसे अन्य दो अपराधी जेवरात लेकर भाग निकला था। पुलिस ने दोनों घायल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन जेवरात लेकर भागे अपराधियों को ढूंढ नहीं पाया है। इससे व्यवसायियों में रोष व्याप्त है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!