राज्यस्तरीय लगोरी प्रतियोगिता के बालक व बालिका दोनो वर्ग में बेगूसराय बना चैम्पियन begusarai
Ad Place!

राज्यस्तरीय लगोरी प्रतियोगिता के बालक व बालिका दोनो वर्ग में बेगूसराय बना चैम्पियन begusarai


THN Network


BINOD KARN 

BEGUSARAI : डूमरी स्थित विकास विद्यालय में आयोजित लगोरी का दो दिवसीय प्रथम राज्यस्तरीय प्रतियोगिता रविवार की संध्या संपन्न  हो गया। प्रतियोगिता के बालक वर्ग में मेजबान बेगूसराय ने क्रीड़ा भारती (उतरी) को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में पराजित कर चैम्पियनशिप का खिताब जीत लिया। फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीम ने एक-एक सेट जीतकर मुकाबले को बराबरी पर खड़ा किया था। तीसरे सेट में क्रीड़ा भारती एक समय बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन मेजबान टीम ने दबाव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ट्राॅफी पर कब्जा जमाया। 
 इसके पूर्व बालिका वर्ग में भी क्रीड़ा भारती टीम का सामना मेजबान टीम से ही था। रोचक मुकाबले में तीसरे व निर्णायक सेट में बेगूसराय की टीम सेट जीतकर चैम्पियन बन गई। बालिका वर्ग में बेस्ट ब्रेकर साक्षी तथा बालक वर्ग में बेस्ट ब्रेकर का पुरस्कार अमन को मिला। बेस्ट हीटर ( बालिका ) कल्पना व बेस्ट हीटर ( बालक ) भोला को चुना गया। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (बालिका) व (बालक ) क्रमशः मीठी व विशाल कुमार को चुना गया। बालिका वर्ग में फेयर प्ले अवार्ड नालन्दा की टीम को वही बालक वर्ग में इस श्रेणी का पुरस्कार क्रीड़ा भारती को दिया गया ।


विजेता टीम को विधायक ने दिया ट्राफी

नगर विधायक कुन्दन कुमार, विकास विद्यालय के निदेशक राजकिशोर सिंह, लगोरी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मो. आजाद, सचिव रणधीर कुमार, जिला लगोरी संघ के अध्यक्ष बब्बन कुमार पवन, कार्यकारी अध्यक्ष रत्नेश कुमार टुल्लू, बीटीएमयू के कार्यकारी अध्यक्ष रजनीश रंजन, कल्याण केन्द्र सचिव भोगेंद्र कुमार कमल, वरिष्ठ पत्रकार विनोद कर्ण, आशीर्वाद रंगमंडल के अध्यक्ष ललन प्रसाद सिंह व सचिव अमित रौशन, पब्लिक स्कूल एसोसिएशन के सचिव मुकेश कुमार, बच्चों के पाठशाला के निदेशक रौशन कुमार ने विजेता टीम को ट्राॅफी प्रदान किया।

लगोरी को बढ़ावा देने के लिए विधायक राजकुमार सिंह करेंगे प्रयास 

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मटिहानी के विधायक सह जद यू के सचेतक राजकुमार सिंह ने कहा कि मेरी भी उत्सुकता थी कि इस प्राचीन खेल के नवीनतम स्वरूप को देखूं। लगोरी खेल को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है। खिलाड़ियों के मांग पर श्री सिह ने मेडल लाओ - नौकरी पाओ " के अंतर्गत लगोरी को भी शामिल करने के लिए भरपूर कोशिश करने की  बात कही । उन्होने आयोजकों को शानदार आयोजन हेतु बधाइयां भी दी। 

सकारात्मक समाज के निर्माण में टीम भावना अहम : कुन्दन कुमार

समापन सत्र में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए नगर विधायक कुन्दन कुमार ने कहा कि भविष्य व चरित्र निर्माण में खेल महती भूमिका निभाता है। खेल से भी संस्कार निर्माण होता है। टीम भावना की आवश्यकता आदर्श समाज निर्माण में भी है।उन्होने राजनीति भी खेलभावना से होने की वकालत की। 

समापन सत्र में आगत अतिथियों का स्वागत जिला लगोरी संघ के अध्यक्ष बब्बन कुमार पवन ने किया। विकास विद्यालय के निदेशक राजकिशोर सिंह ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में सहयोग के लिए जिलेवासियों की प्रशंसा की। BTMU के कार्यकारी अध्यक्ष रजनीश रंजन ने इस खेल के प्रचार-प्रसार में हर संभव सहयोग का भरोसा दिया। राज्य लगोरी सचिव रणधीर कुमार ने बेगूसराय में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की मांग की। संचालन जिला लगोरी संघ के संयुक्त सचिव मंजेश कुमार तथा धन्यवाद ज्ञापन राज्य लगोरी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मो. आजाद ने किया । 
इस अवसर पर जिला लगोरी संघ की उपाध्यक्ष अर्चना कुमारी, सचिव वागीश आनंद, मीडिया प्रभारी गौरव दीक्षित, समाजसेवी ललन कुमार, भाजपा नेता कुन्दन भारती, विकास चन्द्र झा, जीतेन्द्र कुमार, पंकज कुमार, शिवम कुमार, गुलशन समेत काफी गणमान्य उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!