नरेंद्र मोदी prime minister नहीं होते तो कश्मीर को पाकिस्तान में मिला देते Rahul Gandhi : गिरिराज सिंह
Ad Place!

नरेंद्र मोदी prime minister नहीं होते तो कश्मीर को पाकिस्तान में मिला देते Rahul Gandhi : गिरिराज सिंह


THN Network

 

बेगूसराय में NIFT पटना के एक्सटेंशन सेंटर का उद्घाटन किया
अभी जीविका दीदियों को दिया जाएगा टेलरिंग का प्रशिक्षण
25-31 जीविका दीदियों का होगा एक बैच
स्किल डेवलपमेंट के लिए प्रशिक्षण NIFT और NSDC के बीच हुआ एमओयू

BINOD KARN 
BEGUSARAI : नरेंद्र मोदी अगर प्रधानमंत्री नहीं होते तो जम्मू कश्मीर से धारा 370 नहीं हटती। राहुल गांधी तो कश्मीर को पाकिस्तान में मिला देते। डोकलाम की जमीन भी चीन को दे देते। राहुल गांधी जैसे लोग सामाजिक विद्वेष को पैदा कर रहे हैं। ये लोग सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करना जानते हैं। PM मोदी के कारण ही देश का विकास हो रहा है। विदेशों में भी भारत का डंका बज रहा है। ये बातें केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री सह क्षेत्रीय सांसद गिरिराज सिंह ने बेगूसराय में NIFT के एक्सटेंशर सेंटर का उद्घाटन करने के उपरांत पत्रकारों से कही। उन्होंने मुस्लिमों को भी नसीहत देते हुए कहा कि वे लोग वक्फ बोर्ड के चक्कर में न पड़ें इसी में भलाई है। 


जीविका दीदी गुम्मा वोट, उन्हीं की बदौलत यहां खड़ा हूं

केंद्रीय मंत्री ने उद्घाटन के पश्चात लोगों को संबोिधत करते हुए कहा कि मैं जीविका दीदियों को धन्यवाद देता हूं। ये जीविका दीदी गुम्मा वोट हैं। इन्हीं की बदौलत मैं आज यहां खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि किसी बड़े व्यक्ति ने कहा था कि सपने वो देखो जो आपको सोने न दे। मैं भी वही सपना देख रहा हूं और जीविका दीदिदयों को एक्सपोर्टर बनते देखना चाहता हूं। यहां NIFT के एक्सटेंशन सेंटर में उन्हें मैनेजमेंट के साथ एंटरप्रेन्योरशिप भी सिखाया जाएगा। Jems & Jwellery के बारे में भी प्रशिक्षित किया जाएगा। आज जो NIFT और NSDC के बीच एमओयू हुआ है वह जीविका दीदियों के चेहरे पर मुस्कान लाएगा।


बेगूसराय में NIFT का स्थायी केंद्र बने : सर्वेश कुमार
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए MLC सर्वेश कुमार ने कहा कि आज NIFT का एक्सटेंशन सेंटर खुला है, लेकिन यहां NIFT का स्थायी सेंटर होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने डीएम तुषार सिंगला से आग्रह किया कि स्थायी केंद्र स्थापित करने के लिए आप बियाडा में खाली पड़े 5 एकड़ की जमीन दें। जिले में करीब साढ़े तीन लाख जीविका दीदियों के माध्यम से प्रत्येक माह 400 टन नमक का कारोबार हो रहा है। आने वाले समय में हम फैशन टाउन के रूप में अपनी पहचान स्थापित करें इसके लिए पुरजोर कोशिश करनी होगी।

बियाडा के अधिकािरयों से बात कर जमीन की फाइल सरकार को भिजवाऊंगा : डीएम सिंगला
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम तुषार सिंगला ने कहा कि NIFT  के स्थायी केंद्र खोलने के लिए बियाडा की जिस 5 एकड़ जमीन की जरूरत होगी उसके लिए अिधकािरयों से बात कर फाइल को जल्द ही सरकार के पास भिजवाऊंगा। उन्हें इस बात पर भी बल दिया कि अगर बियाडा की जमीन नहीं मिली तो कहीं और जमीन देखी जाएगी। उन्होंने जीविका दीदियों से अपील की कि आपलोगों को आज जो अवसर मिल रहा है उसका भरपूर उठाइए और ऐसा काम कीजिए कि यहां का बना कपड़ा अन्य जिलों और प्रदेश के बाहर भी बिके।

समारोह को इन लोगों ने भी संबोधित किया
उद्घाटन समारोह को खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता, नगर विधायक कुंदन कुमार, मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह, मेयर पिंकी देवी, डिप्टी मेयर अिनता राय, पूर्व मेयर संजय कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र पासवान, सदर एसडीओ, डीएसपी-2 भास्कर रंजन, पटना NIFT के डायरेक्टर कर्नल राहुल शर्मा, एनडीसी के क्षेत्रीय प्रमुख (उत्तर) जितेंद्र शर्मा, निफ्ट पटना के रजिस्ट्रार विक्रांत लखनपाल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा आिद ने संबोधित किया। मंच संचालन निफ्ट की अभिलाषा सिंह ने जबकि धन्यवाद ज्ञापन NIFT के डायरेक्टर कर्नल राहुल शर्मा ने किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!