विश्व नदी दिवस के अवसर पर गंगा समग्र ने किया कार्यशाला का आयोजन
Ad Place!

विश्व नदी दिवस के अवसर पर गंगा समग्र ने किया कार्यशाला का आयोजन



THN Network

BINOD KARN 

BEGUSARAI : गंगा समग्र द्वारा बेगूसराय के चट्टी रोड स्थित अखंड परम भवन में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।
सितंबर माह के चौथे रविवार को पूरी दुनिया में विश्व नदी दिवस समारोह पूर्वक मनाया जाता है।
इस दिवस को मनाने का उद्देश्य है कि पूरी दुनिया में नदियों का संरक्षण हो, जल स्रोतों का संरक्षण हो और जल स्वच्छ हो। गंगा समग्र गंगा, इसके सहायक नदियों, तालाब, कुआं, एवं समस्त जल स्रोतों के संवर्धन के लिए प्रयासरत अखिल भारतीय संस्था है।
इस अवसर पर बेगूसराय जिला संयोजक दिलीप कुमार, उत्तर बिहार के सह संयोजक अवधेश कुमार, गंगा समग्र के राष्ट्रीय संपर्क प्रमुख विधान पार्षद सर्वेश कुमार एवं गंगा समग्र के बेगूसराय जिले के 15 आयाम प्रमुख के साथ उनकी टोली के सदस्यों ने कार्यशाला में भाग लेकर अपने विचारों को रखा।
इस अवसर पर बेगूसराय के डिप्टी मेयर श्रीमती अनिता राय, गंगा सेवा समिति के प्रमुख रामजी झा, एन के अग्रवाल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रेम शंकर जी, डोम सेवा समिति के सचिव टिंकू मलिक सहित लगभग 50 व्यक्तियों ने प्रतिबद्धता के साथ भाग लिया ।

सभी 15 आयामों में विशेषकर वृक्षारोपण, शिक्षण संस्थान, सहायक नदी आयाम, विधि आयाम पर विस्तृत चर्चा की गई।
कार्यशाला में बेगूसराय जिले के सभी 18 प्रखंडों में जहां अभी संगठन की उपस्थिति अपेक्षा के अनुरूप नहीं है वहां संगठन को मजबूत करने के लिए कार्ययोजना पर विचार किया गया।

विश्व नदी दिवस के अवसर पर गंगा सेवकों से अगले वर्ष 7, 8, 9 फरवरी 2025 को प्रयागराज में आयोजित कुंभ में श्रद्धा और आस्था की डुबकी लगाने का अनुरोध किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!