Barauni refinery में हिंदी पखवाड़े के समापन पर समारोह आयोजित
Ad Place!

Barauni refinery में हिंदी पखवाड़े के समापन पर समारोह आयोजित


THN Network

BINOD KARN 


BEGUSARAI : बरौनी रिफाइनरी में हिन्दी दिवस से आरंभ हिन्दी पखवाड़ा का समापन 30 सितम्बर किया गया। इस मौके पर आयोजित समारोह में कई कर्मियों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यकारी निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख, बरौनी रिफाइनरी सत्य प्रकाश 

ने की। 

हिंदी पखवाड़ा समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर जी आर के मूर्ति, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), डॉ. प्रशांत राउत, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), एस. के. सरकार, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी) डॉ. पी.के. नाथ, महाप्रबंधक (ईएमएस,एमएस,एल एवं डी), विभागाध्यक्ष, पीयूष राय, सीईसी,आईओओए, संजीत कुमार, प्रतिनिधि, बीटीएमयू, बरौनी रिफाइनरी, वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थिति थे। कार्यक्रम का प्रारम्भ बरौनी रिफाइनरी गीत से किया गया। इस अवसर पर प्रतियोगिताओं के विजेताओं की घोषणा भी की गई और उन्हें सम्मानित भी किया गया। 

हिन्दी का महत्त्व और अधिकतम उपयोगिता को प्रोत्साहित करने हेतु बरौनी रिफाइनरी के प्रशिक्षुओं द्वारा एक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति बरौनी रिफाइनरी के प्रशासनिक भवन के समक्ष किया गया जिसे सभी दर्शकों ने सराहा । 

कार्यकारी निदेशक एवं बरौनी रिफाइनरी प्रमुख सत्य प्रकाश  ने सभी विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने  कहा कि हिंदी ही एक ऐसी भाषा है जो पूरे देश को एक सूत्र में पिरोती है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत विविधताओं से भरा देश है , जहां अनेक संस्कृति एवं भाषाएँ मौजूद है। इन सभी का सम्मान करते हुए हमें देश को आगे बढ़ाना है। तभी हम अनेकता में एकता को वास्तविक रूप से प्रस्तुत कर सकेंगे। हिन्दी आज जन-जन की भाषा बन चुकी है। तकनीक ने हमारे भाषाओं को फलने-फूलने का एक नया माध्यम प्रदान किया है, जिसका हम समुचित प्रयोग कर भारतीय भाषाओं को बढ़ावा दे सकते हैं। हिंदी पखवाड़े में आयोजित प्रतियोगिताओं में लोगों की प्रतिभागिता पर उन्होने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे सभी कर्मचारी गण राजभाषा हिन्दी को बढ़ावा देने के लिए अपनी ओर से भरपूर प्रयासरत है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!