ट्रेनी डाॅक्टर रेप कांड के विरोध में IMA के देश व्यापी हड़ताल का Begusarai में व्यापक असर
Ad Place!

ट्रेनी डाॅक्टर रेप कांड के विरोध में IMA के देश व्यापी हड़ताल का Begusarai में व्यापक असर

THN Network

इमरजेंसी छोड़ निजी व सरकारी अस्पतालों में काम-काज पूरी तरह से रहा ठप 

BINOD KARN 

BEGUSARAI : पश्चिम बंगाल में ट्रेनी डाक्टर के साथ रेप एंड मर्डर की घटना के विरोध में IMA के नेशनल व बिहार कमेटी के आह्वान पर आहूत हड़ताल का Begusarai में भी व्यापक असर देखा गया। आपातकालीन सेवा को छोड़कर निजी व सरकारी अस्पतालों में काम-काज पूरी तरह से ठप रहा है। इस कारण मरीजों व उनके परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।


 IMA की बेगूसराय इकाई के आह्वान पर शनिवार को जिला भर के चिकित्सा संस्थान बंद रहे। सदर अस्पताल से लेकर अनुमंडल अस्पताल और रेफरल अस्पतालों में भी मरीजों का इलाज एवं अन्य स्वास्थ्य सेवाएं ठप रहीं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, शहरी स्वास्थ्य केंद्रों में भी OPD सेवाओं का बहिष्कार किया गया। भासा के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. रामरेखा सिंह के नेतृत्व में सरकारी चिकित्सकों ने चार घंटे का धरना अधीक्षक चैंबर में दिया गया। इसमें डॉ. अखिलेश कुमार, डॉ राजू, डॉ हरगोविंद, डॉ अदिति, डॉ दिव्या, डॉ स्मृति, डॉ प्राची, डॉ कृष्ण कुमार, डॉ आशा, डॉ साकेत, डॉ संतोष सहित दर्जनों चिकित्सक शामिल थे। 


इसके बाद तख्तियां और बैनर के साथ जुलूस लेकर IMA भवन गए जहां IMA और भासा की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता डॉ ए के राय ने की और धन्यवाद ज्ञापन डॉ पंकज कुमार सिंह ने किया। बैठक में डॉ के के सिंह, डॉ कामिनी राय, डॉ शशिभूषण सिंह, डॉ शशिभूषण प्रसाद शर्मा, डॉ सुष्मिता प्रकाश, डॉ नंदकिशोर सिंह, डॉ रामयतन सिंह, डॉ एम के चौधरी, डॉ आर एस पंडित, डॉ मुरारी मोहन एवं कई अन्य चिकित्सकों ने अपने विचार व्यक्त किए।


 IMA की केंद्रीय कमेटी की ओर से केंद्र सरकार को भेजे गए प्रस्ताव को राज्य IMA के संयुक्त सचिव डॉ रामरेखा ने बैठक में सुनाया। जिसमें अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था हवाई अडडों की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था जैसी करने, चिकित्सकों के काम के घंटे निर्धारित करने की मांग प्रमुख रूप से शामिल हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!