बखरी: लोक अदालत में 100 से अधिक मुक़दमों में हुआ समझौता
Ad Place!

बखरी: लोक अदालत में 100 से अधिक मुक़दमों में हुआ समझौता

THN Network

सिविल कोर्ट के 46 मुकदमे व SDM कोर्ट के 54 मामले खत्म हुए



BAKHRI/ BEGUSARAI : सिविल कोर्ट बखरी में शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में 100 से अधिक मामलों में समझौता हो गया। इस प्रकार 100 से अधिक मुक़दमों का निष्पादन होने से ना सिर्फ न्यायालय को ऐसे मुक़दमों के बोझ से मुक्ति मिली, बल्कि इन मुकदमों को लड़ रहे वादी और प्रतिवादी को भी कोर्ट-कचहरी आने से छुटकारा मिल गया है।



बखरी सिविल कोर्ट में आयोजित लोक अदालत में पीठासीन पदाधिकारी के रूप में ACJM लक्ष्मी नाथ एवं पीठ के बतौर सदस्य अधिवक्ता राजकुमार के समक्ष पेशकार वीरेश कुमार सिन्हा ने अभिलेख प्रस्तुत किया। समझौता के आलोक में ACJM कोर्ट के कुल 28 एवं फर्स्ट क्लास मैजिस्ट्रेट कोर्ट के 18 आपराधिक वादों का निपटारा किया गया। वहीं अनुमंडल दंडाधिकारी (SDM) कोर्ट में लंबित IPC के धारा 107 के तहत 54 मामलों का निष्पादन किया गया। आज के लोक अदालत की खास बात यह रही कि कोर्ट में 20 वर्षों से चल रहे मामलों का निष्पादन भी किया गया। मामलों के निष्पादन के बाद दोनों पक्षों के पक्षकारों ने राहत की सांस ली।


इस दौरान ACJM श्री नाथ ने कहा कि वाद में आपसी समझौता हो जाने से किसी पक्ष का हार जीत नहीं होता है और ना ही उभय पक्षों में किसी प्रकार का विद्वेष रहता है। कई मामलों में सूचक के मृत्यु उपरांत उनके पुत्र तो कुछ में पत्नी ने मुदालय के साथ समझौता कर मुकदमा समाप्त करवाया। मौके पर अधिवक्ता रामप्रवेश वर्मा, राम ज्वालेश्वर प्रसाद सिंह, गौरव कुमार, शिवशंकर ठाकुर, सत्यप्रकाश ठाकुर, संजीव कुमार, अनिल गोस्वामी, सिस्टम सहायक संदीप कुमार, लिपिक मुन्ना मिश्रा, दिलीप राम, नयन कुमार, PLB राजेश कुमार के अलावा संबंधित पक्षकार भी मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!