प्रखंड प्रमुख ने सुरक्षात्मक उपाय की रखी मांग, एमएलसी सर्वेश कुमार ने निदान का दिया भरोसा
Ad Place!

प्रखंड प्रमुख ने सुरक्षात्मक उपाय की रखी मांग, एमएलसी सर्वेश कुमार ने निदान का दिया भरोसा



THN Network

मटिहानी के खोरमपुर गंगा घाट में सालाना सौ से अधिक लोगों की डूबने से होती है मौत 

BINOD KARN 
BEGUSARAI : मटिहानी के प्रमुख व खरीदी टोला निवासी विश्वनाथ राय के पौत्र आदित्य भारद्वाज की मौत शुक्रवार की सुबह हो गई। इस दुखद घड़ी में मातमपुरसी को पहुंचे दरभंगा स्नातक क्षेत्र से एमएलसी सर्वेश कुमार ने शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया। इस मौके पर प्रमुख विश्वनाथ राय ने बताया कि खोरमपुर गंगा घाट पर सालाना सौ से अधिक लोगों की मौत डूबने से हो जाती है। प्रत्येक मौत पर सरकार 4 लाख रुपये मुआवजा तो देती है लेकिन खतरनाक घाट पर सुरक्षा का उपाय नहीं करती है। सरकार अगर सुरक्षा के उपाय कर दे तो न सिर्फ लोगों की जान बचेगी बल्कि सरकारी खजाने की बड़ी राशि भी बचेगी। उन्होंने कहा कि सरकार की इस नीति के प्रतीकात्मक विरोध में उन्होंने अपने पौत्र का पोस्टमार्टम नहीं कराकर पंचनामा बनाया और अंतिम संस्कार किया। उन्होंने कहा कि अब इसके बाद कोई डूबकर नहीं मरे इसके लिए वे प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि वे अंचल अधिकारी से लेकर जिला स्तरीय बैठक में भी इसको लेकर आवाज उठाई थी लेकिन अनसुनी कर दी गई।
इस मौके पर एमएलसी सर्वेश कुमार ने कहा कि खोरम गंगा घाट पर जान-माल की सुरक्षा को लेकर वे जिला प्रशासन से लेकर सदन तक मामले को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि बेगूसराय शहर से नजदीक होने के कारण बहुत लोग यहां धार्मिक अनुष्ठान व पूजा करने आते हैं। इस घाट पर सुरक्षा के उपाय ही नहीं गोताखोर रखने की भी जरूरत है। बताते चलें कि लोकल गोताखोर लालो सहनी ने आदित्य भारद्वाज का शव 40 फीट गहराई से निकाला था। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सीताराम सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता ललन प्रसाद सिंह व बबन प्रसाद सिंह, 
गंगा समग्र के अवधेश कुमार सहित दर्जनों लोग मातमपुरसी को पहुंचे थे।
बताते चलें कि प्रमुख विश्वनाथ राय का बड़ा बेटा बबलू कुमार राय के पुत्र आदित्य भारद्वाज इसी वर्ष इंटर पास किया था। 12 अप्रैल को सुबह 9.15 बजे गंगा स्नान के लिए दोस्तों के साथ घर से निकला था। 15 मिनट बाद उसके डूबने से मौत सूचना मिल गई। वह दो बहन और एक भाई था। इस घटना से गांव ही नहीं पूरा इलाका मर्माहत है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!