52वें राष्ट्रीय सीनियर मेन्स हैंडबॉल प्रतियोगिता का खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने किया उद्घाटन
Ad Place!

52वें राष्ट्रीय सीनियर मेन्स हैंडबॉल प्रतियोगिता का खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने किया उद्घाटन


THN Network

आयोजन समिति के अध्यक्ष सह हार्ट सर्जन डॉ धीरज शांडिल्य ने खिलाड़ियों का किया स्वागत

BINOD KARN

BEGUSARAI : बिहार सरकार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने रविवार को बेगूसराय के उड़ान इंटरनेशनल स्कूल में 52वें राष्ट्रीय सीनियर मेन्स हैंडबॉल प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन महामहिम राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर को करना था। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां पूरी कर ली गई थी लेकिन अंतिम क्षण में कतिपय कारणों से उनका कार्यक्रम रद हो गया। इसके मुख्य अतिथि 
सह खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता, हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव प्रीतपाल सिंह सलूजा, बिहार हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज कुमार, महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा, आयोजन समिति के अध्यक्ष सह प्रसिद्ध हार्ट सर्जन डॉ. धीरज शांडिल्य, आयोजन सचिव महंत प्रणव भारती, सौरभ सिप्पी, प्रशांत कुमार, सुमित कुमार, पल्लव कुमार, मनीष कुमार समेत सभी अतिथियों एवं आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। 


मंत्री सुरेन्द्र मेहता आदर्श आचार संहिता के कारण कुछ घोषणा नहीं कर सके लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में खेल के विकास के लिए वे कुछ न कुछ जरूर करेंगे। 
हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव प्रीतपाल सिंह सलूजा ने कहा कि दो माह के अल्प काल में बिहार खासकर बेगूसराय की आयोजन समिति ने जितनी अच्छी व्यवस्था की है उसकी जितनी प्रशंसा की जाय कम होगी। वहीं अध्यक्ष डॉ धीरज शांडिल्य ने खिलाड़ियों व अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह प्रयास किया जा रहा है कि किसी खिलाड़ी को कोई असुविधा न हो और यहां से अच्छा संदेश लेकर जाएं। उन्होंने तैयारी में सहयोग करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।
उद्घाटन समारोह में कुल 27 राज्यों की टीम के खिलाड़ियों द्वारा मार्चपास्ट किया गया। उसके बाद सभी प्रतिभागी टीमों का शपथग्रहण हुआ। मौके पर पेश स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गान सराहनीय रहा। उड़ान इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। उसके बाद हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया और बिहार हैंडबॉल एसोसिएशन के झंडे का झंडोत्तोलन, गोलपोस्ट में लगाए गये हैंडबॉल के रिबन को काटकर विधिवत उद्घाटन किया गया।



दिल्ली ने दादर नगर हवेली को 40-15 से हराया

पहला लीग मैच कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच खेला गया। तमिलनाडु की टीम ने कर्नाटक की टीम को 29-17 से हराया। मैच के कोर्ट रेफरी विक्रम कुमार और नवीन कुमार थे, जबकि टेबल रेफरी की भूमिका में मनजीत सिंह और अरुण तोमर थे।
सोमवार की सुबह के सत्र में कुल चार मैच खेले गए हैं। दिल्ली और दादर नगर हवेली के मैच में दिल्ली ने एकतरफा 40-15 से विजय प्राप्त की।  हरियाणा ने केरल को 9 गोल से हराया। हरियाणा ने विपक्षी गोलपोस्ट को 36 बार भेदने में सफलता प्राप्त की जबकि केरल 27 बार ही गोल कर सकी। हरियाणा के अमरजीत ने 11 गोल दागे। झारखंड ने पुद्दुचेरी को 52-14 के विशाल अंतर से हराया, पूरे मैच में पुद्दुचेरी की टीम में लय की कमी दिखी। वहीं गुजरात और उत्तराखंड का मुकाबला बेहद ही रोमांचक हुआ। पहले हाफ में गुजरात ने 13 गोल किए थे, जबकि उत्तराखंड सिर्फ 5 गोल दाग पायी। हालांकि उत्तराखंड ने दूसरे हाफ में खेल में रोमांच ला दिया था। उसने 8 गोल दाग कर गुजरात की मुश्किलें बढ़ा दी थी लेकिन अंतिम बिगुल बजने पर 16-13 से गुजरात विजयी घोषित हुई। दिल्ली दादर नगर हवेली मैच के मुख्य अतिथि पुंजलॉयड लिमिटेड के महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!