बेगूसराय में डाॅक्टर की गुंडागर्दी, गुंडों के साथ मिलकर मुंशी के नवनिर्मित मकान की दीवार ढहा दी
Ad Place!

बेगूसराय में डाॅक्टर की गुंडागर्दी, गुंडों के साथ मिलकर मुंशी के नवनिर्मित मकान की दीवार ढहा दी

THN Network

लोगों के विरोध के बाद डॉ सुमित वर्मा ने जोड़े हाथ, पकड़े कान और भरा 10 हजार रुपए जुर्माना


BAKHRI/ BEGUSARAI : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बेगूसराय में एक डाॅक्टर और उसके कंपाउंडरों की खुलेआम गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। डाॅक्टर और उसके कंपाउंडरों ने मिलकर बखरी थानाक्षेत्र में बखरी नगर वार्ड नंबर -20 अंतर्गत मक्खाचक में बन रहे एक मकान की दीवार को ढहा दिया तथा वहां काम कर रहे राजमिस्त्री और मजदूरों पर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया है। घटना रविवार दोपहर की बताई जा रही है। 


जानकारी के मुताबिक, बखरी नगर के मक्खाचक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के सामने बखरी रजिस्ट्री कार्यालय में कातिब संजीव मुंशी अपनी जमीन पर मकान का निर्माण करवा रहे थे, मकान का दीवार करीब छह फीट ऊंचा बन चुका था। इस बात की जानकारी जब बेगूसराय में क्लिनिक चलाने वाले डॉ. सुमित कुमार वर्मा को मिली तो वह आधा दर्जन गुंडों और हरवे- हथियार के साथ मक्खाचक स्थल पर पहुंचे और वहां काम कर रहे राजमिस्त्री और मजदूरों को गाली-गलौज व मारपीट कर भगा दिया तथा नवनिर्मित मकान की दीवार को ढहा दिया। जब मकान बनवा रहे कातिब संजीव मुंशी को घटना की जानकारी मिली तो वह और उनके साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। लोगों को आता देख डॉ. सुमित के साथ आए गुंडे किसी तरह मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। लेकिन डॉ. सुमित कुमार वर्मा और उनके कंपाउंडर मौके से नहीं भाग सके। जब लोगों ने उनको पकड़ा और मकान का दीवार तोड़ने तथा इस प्रकार की गुंडागर्दी करने का कारण पूछा तो वह कोई कारण नहीं बता सके। जब लोगों ने पूछा कि उनके पास उक्त जमीन संबंधी कोई दावा या कोई कागजात है तो वह दिखाएं, लेकिन वह कोई कागजात नहीं दिखा सके। लोगों ने जब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही तो डॉ. सुमित कुमार वर्मा और उनके कंपाउंडर की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई और वह हाथ जोड़ने लगे। लोगों के विरोध के बाद डॉ सुमित कुमार वर्मा और उसके कंपाउंडरों ने संजीव मुंशी और उपस्थित ग्रामीणों से माफी मांगी तथा नुकसान की भरपाई के लिए जुर्माना भरने को राजी हुए। ग्रामीणों की उपस्थिति में उन्होंने दीवार तोड़ने से हुए नुकसान के लिए 10 हजार रुपए मुआवजा तुरंत भरा। इसके बाद डॉ सुमित वर्मा और उसके कंपाउंडरों ने माफी मांगी तब जाकर ग्रामीणों ने उन्हें छोड़ा।
 बताया जाता है कि डॉ सुमित कुमार वर्मा, उसके भाई सचिन कुमार वर्मा, सुमन कुमार वर्मा और उनके पिता सुबोध कुमार वर्मा लंबे समय से संजीव मुंशी पर यह जमीन बेचने का दबाव बना रहे थे। लेकिन वह जमीन बेचने को तैयार नहीं थे। जब डॉक्टर सुमित वर्मा और उनके परिवार को पता चला कि संजीव मुंशी अपनी जमीन पर मकान बन रहा है तो जमीन को विवादित करने की नीयत से वह बेगूसराय से बखरी पहुंचकर दीवार को तोड़ दिया। डॉ सुमित वर्मा का बेगूसराय स्टेशन रोड में क्लिनिक है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!