बखरी लोक अदालत में 83 मामलों में समझौता
Ad Place!

बखरी लोक अदालत में 83 मामलों में समझौता

THN Network

लोक अदालत में 20 साल पुराने क्रिमिनल केस में हुआ समझौता 

GAURAV KUMAR

BAKHRI/ BEGUSARAI : व्यवहार न्यायालय बखरी में शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 83 मामलों का निष्पादन समझौता के आधार पर हो गया। इसमें ACJM कोर्ट के 16 व मुंसिफ कोर्ट के कुल 18 क्रिमिनल केस भी शामिल हैं।



लोक अदालत में पीठासीन पदाधिकारी के रूप में ACJM रवीन्द्र कुमार, पीठ के सदस्य अधिवक्ता मधुसूदन महतों के समक्ष पेशकार गौतम भारद्वाज ने अभिलेख प्रस्तुत किया। समझौता के आलोक में ACJM कोर्ट के कुल 16 एवं फर्स्ट क्लास मैजिस्ट्रेट कोर्ट के 18 क्रिमिनल मुकदमों का निपटारा किया गया। वहीं  अनुमंडल दंडाधिकारी (SDM) कोर्ट में धारा 107 के तहत लंबित मुकदमों का निष्पादन भी किया गया। इसमें सबसे प्रमुख रहा 20 वर्षों से चल रहे मामले का लोक अदालत में निष्पादन। इस मामले के निष्पादन के बाद दोनों पक्षों के पक्षकार ने खुशी जताई।

इस दौरान ACJM श्री कुमार ने कहा कि वाद में आपसी समझौता हो जाने से किसी पक्ष की हार जीत नहीं होती है और ना ही उभय पक्षों में किसी प्रकार का विद्वेष रहता है। मौके पर फर्स्ट क्लास मैजिस्ट्रेट सुधीर कुमार पासवान, अभियोजन पदाधिकारी अजय कुमार गुप्ता, अधिवक्ता संघ के महासचिव राज कुमार, अधिवक्ता मो. सलाहउद्दीन खान, प्रमोद कुमार, रामप्रवेश वर्मा, राम जलेश्वर प्रसाद सिंह, रामशरण राय,गौरव कुमार, सत्यप्रकाश ठाकुर, संजीव कुमार, कृष्ण पासवान, सुनील भारती, पेशकार सशांक कुमार, सपन चौधरी, लिपिक मुन्ना मिश्रा, दिलीप राम, PLB राजेश कुमार के अलावा संबंधित पक्षकार मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!