अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर गणतंत्र दिवस पर निकलेगा ट्रैक्टर मार्च, तैयारी शुरू - Tractor March
Ad Place!

अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर गणतंत्र दिवस पर निकलेगा ट्रैक्टर मार्च, तैयारी शुरू - Tractor March

THN Network


BINOD KARN

BEGUSARAI: 26 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस पर झंडोत्तोलन समारोह में भाग लेने के बाद देशव्यापी आह्वान पर जिला मुख्यालय में ट्रैक्टर मार्च को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक ट्रैक्टर के अलावा मोटरसाइकिल जत्था भी साथ में मार्च करेगा। इससे पूर्व 16 जनवरी को पंजाब के जालंधर में आयोजित राष्ट्रीय किसान महासम्मेलन में बड़ी संख्या में बिहार के किसान नेता भाग लेंगे।बिहार राज्य किसान सभा की बेगूसराय जिला परिषद की दास मार्केट बाघी में गुरुवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए महासचिव अशोक प्रसाद सिंह ने 26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की वादा खिलाफी के विरुद्ध किसान फिर सड़क पर उतरने को मजबूर हैं। किसान आंदोलन के इतिहास में 26जनवरी महत्वपूर्ण तिथि बन गया है। इसलिए उस दिन सम्पूर्ण देश भर मे किसान अपना ट्रैक्टर लेकर संघर्ष के लिए सड़क पर उतरेंगे।
 

उन्होंने धान अधिप्राप्ति में विलंब के लिए बिहार सरकार की व्यवस्था को दोष देते हुए कहा कि राज्य सरकार को अन्य राज्यों की तरह धान खरीदगी पर कम से कम 500 रु प्रति क्विंटल बोनस देने की मांग की। उन्होंने गन्ना का मूल्य 600 रु प्रति क्विंटल निर्धारित करने, 5000रु प्रति माह किसानों को पेंशन देने, किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की। साथ ही केन्द्र सरकार की किसान विरोधी नीति की जम कर आलोचना की।बैठक की अध्यक्षता टुनटुन दास ने की।
जिला सचिव दिनेश सिंह, अरविंद सिंह, मनोज
कुमार, भोला सिंह, रामाशीष महतो, मनोज कुमार सिंह, धर्मेंद्र सिंह, राम नरेश महतो, सुरेश पासवान, 
गणेश चौधरी, अनिल कुमार, उमेश सिंह, अशोक कुमार राय, अशोक कुमार महतो, नागेंद्र राय, विनोद महतो आदि ने भी बैठक को संबोधित किया।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!