खादी ग्रामोद्योग आयोग ने ITI लवहरचक में लगाया रोजगार सृजन शिविर
Ad Place!

खादी ग्रामोद्योग आयोग ने ITI लवहरचक में लगाया रोजगार सृजन शिविर




THN Network

BINOD KARN

BEGUSARAI: आईटीआई लवहरचक, रामदीरी में खादी ग्रामोद्योग आयोग पटना द्वारा गुरुवार को एक दिवसीय रोजगार सृजन शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन जिला उद्योग केंद्र, बेगूसराय के महाप्रबंधक सुश्री ज्ञानेश्वरी, गंगा समग्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ लल्लू बाबू, समाजसेवी राम कल्याण सिंह, अग्रणी महाप्रबंधक अमित कुमार, मार्केटिंग ऑफिसर अखिलेश कुमार एवं गोपाल कुमार, आईटीआई के निदेशक अमित रौशन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद थे। अथितियों का स्वागत आईटीआई के निदेशक अमित रौशन ने पुष्प गुच्छ प्रदान कर किया। 

मुख्य अतिथि अमरेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ लल्लू बाबू ने युवाओं को संस्कार के साथ जीवन दर्शन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आप जब स्वरोजगार करेंगे तो समाज का भला होगा। खादी ग्रामोद्योग आयोग के योजनाओं से आप अपना उद्योग खड़ा कर देश के विकास में योगदान दे सकते हैं। आप क्या बनना चाहते हैं..बिहारी या बिहार का विकास करने वाला, ये आप की सोच पर निर्भर करता है।

महाप्रबंधक ज्ञानेश्वरी ने विस्तार से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन एवं अन्य योजनाओं के बारे मे बताई। उन्होंने खासतौर पर छात्राओं से अपील किया कि आप जो भी कोर्स कर रहे हैं वो काफी सोच समझ कर कीजिए। आगे करना क्या है इसे
ध्यान में रखने की जरूरत है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में बेगूसराय आईटीआई जैसे संस्थान की स्थापना पर खुशी जाहिर की। 
एलडीएम अमित कुमार ने योजनाओं के संचालन एवं बैंको की भूमिका के बारे में बताया। आयोग के पदाधिकारी गोपाल कुमार और मार्केटिंग ऑफिसर अखिलेश कुमार ने खादी ग्रामोद्योग आयोग के योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की। समाजसेवी राम कल्याण सिंह ने भी छात्रों से स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे आने को कहा। 
धन्यवाद ज्ञापन गोपाल कुमार ने किया। मंच संचालन अनुदेशक अजय कुमार ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ अनुदेशक राम सेवक साहू , निरंजन कुमार, बिट्टू, विष्णु, रौशन, सचिन, कुणाल भारती, अरुण कुमार, मनोज कुमार मिश्र, रौशन कुमार गौतम ने अपनी सक्रिय भूमिका से कार्यक्रम को सफल बनाया।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!