27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में बिहार का नेतृत्व करेंगे ब्रजेश, टीम में 21 सदस्य शामिल
Ad Place!

27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में बिहार का नेतृत्व करेंगे ब्रजेश, टीम में 21 सदस्य शामिल

THN Network


BINOD KARN

BEGUSARAI: युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2024 का आयोजन महाराष्ट्र के नासिक शहर में किया जा रहा है। महोत्सव 12 से 16 जनवरी तक महाराष्ट्र के नासिक में आयोजित है। जिसका विषय है "विकसित युवा - विकसित भारत"। 

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बेग़ूसराय ज़िले के मकदमपुर निवासी ब्रजेश कुमार नासिक जाएंगे। युवा कार्य एवं खेल मंत्रालय की तरफ से बतौर प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व ब्रजेश कुमार ने कहा राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन हर साल हमारे प्रतिभाशाली युवाओं को राष्ट्र निर्माण की दिशा में प्रेरित करने के लिए किया जाता है। यह देश के सभी हिस्सों से विविध संस्कृतियों को एक साझा मंच पर लाता है और प्रतिभागियों को एक भारत- श्रेष्ठ भारत की भावना से जोड़ता है। 

ब्रजेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव में बिहार के 21 सदस्यों वाली प्रतिभागी टीम का वे नेतृत्व करेंगे जिससे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। राष्ट्रीय युवा महोत्सव के दौरान देश भर से आए विभिन्न संस्कृति और धर्म के युवा एक मंच पर इकट्ठे होकर " अनेकता में एकता " दर्शाते हैं । उत्सव में प्रतियोगी और गैर प्रतियोगी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, साहसिक प्रदर्शन, युवा कीर्ति, राष्ट्रीय युवा सम्मेलन आयोजित किए जाते हैं ताकि प्रत्येक युवा अपनी कुशलता और प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके। केंद्र सरकार व्दारा जिस बहुआयामी योजना से युवाओं की प्रतिभा को निखारा जा रहा है उससे गांव के बच्चे भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन राष्ट्रीय स्तर पर कर गौरवान्वित महसूस करेंगे।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!