गणमान्य पहुंचे सेवक के द्वार, लेखा -जोखा लेकर हाजिर हुए पिंकी देवी-संजय कुमार
Ad Place!

गणमान्य पहुंचे सेवक के द्वार, लेखा -जोखा लेकर हाजिर हुए पिंकी देवी-संजय कुमार

THN Network


बेगूसराय में मिलन समारोह में वार्ड पार्षद, गणमान्य, पत्रकार व सामान्यजन किये गए सम्मानित

BINOD KARN

BEGUSARAI : 'आपका सेवक आपके द्वार' के विपरीत शनिवार को हजार से अधिक लोग सेवक के द्वार पहुंच गए। सेवक ने जमकर खातिरदारी की और साल भर का लेखा-जोखा पेश किया।




गौरतलब हो कि 'आपका सेवक आपके द्वार', पिंकी देवी - संजय कुमार के नारे के सहारे नगर निगम चुनाव के मैदान में उतरकर पिंकी देवी ने मेयर (MAYOR) पद हासिल की। इसके बाद पिंकी देवी व उनके पति सह पूर्व मेयर संजय कुमार पूरे साल लोगों के द्वार पर दस्तक देते रहे। सुबह में मोहल्ले की सफाई में व्यस्त। दिन में नगर निगम कार्यालय व शाम सफाई व मोहल्ले में लाइट की व्यवस्था में व्यस्त। मसलन सेवक अपने घर पर नहीं आपके द्वार के नारे को चरितार्थ करने में लगे रहे। आलम यह कि जब भी मोबाइल पर संपर्क कर मिलना चाहते की बात करते तो किसी वार्ड में होने या कार्यालय में। उनसे घर पर मिलना संभव नहीं था। इस कारण जब मिलन समारोह का आयोजन हुआ तो बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए।




उपहार में रखा गया ग्रीन बेगूसराय का ख्याल

मेयर पिंकी देवी के एक साल के कार्यकाल पूरा होने पर गौरव भारद्वाज द्वार रतनपुर के मंदिर में सम्मान सह मिलन समारोह का आयोजन किया गया तो जिन्हें भी सूचना दी गई सभी पहुंच गए। इस मंदिर के बगल में ही है पिंकी देवी- संजय कुमार का घर है। खास बात यह रही कि मिलन समारोह से कोई खाली हाथ नहीं लौटा। प्रसिध्द बिहारी व्यंजन लिट्टी-चोखा तो था ही। साथ ही सम्मान में सबके लिए कुछ न कुछ उपहार भी था। इसलिए संजय कुमार बार-बार यह उद्घोषणा कर रहे थे कि बिना मिले कोई न जाएं। उपहार में ग्रीन बेगूसराय का ख्याल रखा गया। मसलन उपहार स्वरूप सबसे ज्यादा पौधे का वितरण किया गया, जो आने वाले दिनों में पर्यावरण संतुलन बनाने की दिशा में कारगर साबित होगा।




पांच पार्क व तीन बाइपास की योजना

पिंकी देवी व संजय कुमार ने एक साल के कार्यकाल का ब्यौरा देते हुए आगामी योजना का खुलासा करते हुए कहा कि पांच पार्क व तीन बाइपास रोड बनाने की योजना है। कहा कि एक चिल्ड्रेन पार्क का शिलान्यास हो चुका है। वहीं डॉ. हेमन राय के हाॅस्पिटल से NH-31 तक बाइपास रोड की प्रशासनिक स्वीकृति दी जानी है। एक पखवाड़े में टेंडर हो जाएगा। पिंकी देवी के मेयर बनने के बाद शाम में भी सफाई की व्यवस्था की गई। गलियों के नालियों के टूटे ढक्कन बदले गए। बेगूसराय में स्ट्रीट लाइट के साथ तिरंगा वाला लाइट योजना लायी गई जो आकर्षण का केंद्र बना। सभी वार्डों में कोई न कोई योजना की स्वीकृति दे कार्य कराया गया। हालांकि सभी योजनाएं पूरी नहीं हुई है। लेकिन कार्य प्रगति पर है। 

समारोह में वक्ताओं ने बांधे तारीफ के पुल

वक्ताओं ने कहा कि ट्रैफिक जाम हटाने को लेकर नगर निगम की ओर से युवाओं को लगाया गया, जो कारगर साबित हो रहा है। सबसे बड़ी उपलब्धि तो डेंगू महामारी के समय फागिंग, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने को बताया गया। इसके अलावा मोबाइल पर काल रिसीव करने की तारीफ की गई। बताया गया कि जनशिकायत पर कार्रवाई की जाती है।

गणमान्य लोगों में ये रहे उपस्थित

आर्यभट्ट के निदेशक प्रो अशोक कुमार सिंह अमर, बाइट कंप्यूटर के निदेशक संजय सिंह, राजद के प्रदेश महासचिव प्रो. अशोक कुमार यादव, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अभय कुमार सिंह उर्फ सार्जन सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामविलास सिंह, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मुकेश कुमार जैन, जदयू के पूर्व महानगर अध्यक्ष जवाहर भारद्वाज, विष्णुपुर के राजकिशोर प्रसाद, डॉ मुरारी मोहन, समाजसेवी विश्वरंजन सिंह राजू, नाट्य निर्देशक अभिजीत कुमार मुन्ना के अलावा अधिकांश वार्डों के पार्षद - पूर्व पार्षद व सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित थे। विभिन्न वार्डों से भी बड़ी संख्या में आमलोगों की उपस्थिति रही।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!