अयोध्या से पहुंचा अक्षत कलश, RSS व VHP के कार्यकर्ताओं ने निकाली शोभायात्रा
Ad Place!

अयोध्या से पहुंचा अक्षत कलश, RSS व VHP के कार्यकर्ताओं ने निकाली शोभायात्रा

THN Network


अक्षत कलश शोभा यात्रा निकाल कर श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा में भाग लेने का घर-घर निमंत्रण

BINOD KARN

BEGUSARAI : रामलला के प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ में आगामी 22 जनवरी को शामिल होने को लेकर जिले के सभी गांवों में अक्षत कलश के साथ पहुंचने को लेकर RSS व VHP के कार्यकर्ता यात्रा शुरु कर चुके हैं। इससे पूर्व श्रीधाम अयोध्या से पूजित अक्षत कलश जो प्रभु श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त उत्तर बिहार प्रांत के बेगूसराय जिला को प्रदान किया गया। 



राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम के तहत अक्षत कलश को सर्वप्रथम संघ कार्यालय में स्थापित किया गया था। 24 दिसंबर 2023 को यह अक्षत कलश बेगूसराय का प्रसिद्ध स्थल काली स्थान मंदिर लाया गया जहां मंगलाचरण और दीप प्रज्ज्वलित करने के बाद बैंड बाजा ढोल-नगारा के साथ विशाल शोभा यात्रा निकाली गई। जो मेन रोड गुजरते हुए कर्पूरी स्थान की परिक्रमा के बाद हर- हर महादेव चौक स्थित दुर्गा मंदिर पहुंची। जहां भव्य आरती भजन कीर्तन के उपरांत प्रत्येक मंडल के प्रमुख कार्यकर्ता को पूजित अक्षत कलश प्रदान किया गया। कलश का पूजन अनुष्ठान के उपरांत सभी हिंदू परिवार में अयोध्या जाने का निमंत्रण दिया जाएगा। यह कार्यक्रम 1 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित है। यात्रा में शामिल कार्यकर्ता सभी हिंदू परिवार से 22 जनवरी 2024 को अयोध्या पहुंचने का आग्रह करेंगे। साथ ही 22जनवरी को दिन के 11:00 बजे से 2:00 बजे तक भजन कीर्तन, सुंदरकांड का पाठ, प्रसाद वितरण और रात्रि में दीपावली मनाएं का आग्रह करेंगे।



अक्षत कलश शोभा यात्रा को सफल बनाने में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक जितेश जी, अभिनव जी, अमित जी, प्रेमशंकर जी, अखिलेश कुमार, बबन कुमार पवन, अमरजीत कुमार, एकलव्य कुमार, विश्व हिंदू परिषद के राम शंकर कश्यप, विकास भारती, पंकज कुमार, सिहमा के मुखिया संजीव सिंह एवं संघ के अनुसांगिक संगठन के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने महती भूमिका निभाई।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!