डेंगू के बढ़ते प्रकोप से गिरीराज सिंह चिंतित, निरोधात्मक कार्रवाई को लेकर डीएम के साथ की बैठक
Ad Place!

डेंगू के बढ़ते प्रकोप से गिरीराज सिंह चिंतित, निरोधात्मक कार्रवाई को लेकर डीएम के साथ की बैठक

THN Network



BINOD KARN

BEGUSARAI: केन्द्रीय मंत्री सह श्रेत्रीय सांसद गिरिराज सिंह ने शुक्रवार की देर शाम डीएम रौशन कुशवाहा के साथ समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जिले के विभिन्न विकास योजनाओं, जनहित से जुड़े समस्याओं की अधिकारियों के साथ समीक्षा की। श्री सिंह ने बेगूसराय जिले में प्रधानमंत्री आवास, अमृत सरोवर तथा मनरेगा की शिकायतों के बारे में उपविकास आयुक्त सोमेश बहादुर माथुर से विस्तृत प्रतिवेदन मांग कर अनियमितताओं की जांच करने को कहा। साथ ही 
जिले में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिले में ही प्लेटलेट्स चढ़ाने, निरोधात्मक उपाय का निर्देश दिया गया। वहीं आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए जीविका तथा अन्य संगठनों का सहयोग लेकर लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया।
बैठक में किसानों को उर्वरक की उपलब्धता, खुदरा विक्रेताओं की जांच, बिजली की अनियमित आपूर्ति, अतिक्रमण, जल निकासी जैसे जनहित के मुद्दों की जानकारी मांगते हुए समीक्षा की गई।
जिला बनने के बाद जमीन के दस्तावेजों का डिजिटाइजेशन, सांसद निधि तथा केन्द्र सरकार के उपक्रमों के सीएसआर फंड से चल रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा की गई।
केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया कि दिशा की बैठकों के अतिरिक्त विभिन्न प्रखंडों में प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद जिला स्तरीय समीक्षा बैठक से विकास कार्यों में तीव्रता आएगी।
जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने बताया कि जिले के विभिन्न विकास मद के कार्यो, समस्याओं की सांसद, जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा से उनके बहुमुल्य सुझाव को शामिल कर जिले में विकास की गति को तीव्र किया जाएगा।
बैठक में भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर, उपविकास आयुक्त सोमेश बहादुर माथुर, जिला योजना पदाधिकारी प्रसुन कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. गोपाल मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!