CBRKC FOUNDATION कार्यालय में मनाई गई गांधी व शास्त्री जी की जयंती
Ad Place!

CBRKC FOUNDATION कार्यालय में मनाई गई गांधी व शास्त्री जी की जयंती

THN Network



BINOD KARN

BEGUSARAI: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती CBRKC FOUNDATION क़े कार्यालय प्रांगण में श्रद्धांपूर्वक मनाई गईं। इस मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने विस्तारपूर्वक दोनों महानायकों क़े व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की।कांग्रेस पार्टी के नेता रामस्वरूप पासवान, राम रीझन हजारी और जय प्रकाश गुप्ता ने कहा कि दुनिया क़े इतिहास में सत्य और अहिंसा क़े हथियार से तत्कालीन फासीवादी ताकतों को घुटने टेकने पर मजबूर करने का ज़ो प्रयोग बापू ने कर दिखाया आज की तारीख में भी उसकी प्रशांगिकता बरकरार है। वहीं  आजादी की लड़ाई से अपने जीवन कर्म की शुरुआत कर आजाद भारत की सफलता की कहानी को जय जवान जय किसान से ऊँचाई पर पहुंचाने बाले शास्त्री जी की सादगी आज हमारे लिये अनुकरणीय है।
वही कांग्रेस बरौनी प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह, सावर कुमार, कुमार रत्नेश टुल्लू ने कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों महानायक देश ही नहीं वैश्विक स्तर पर भारत की पहचान हैं। इसलिए हम आज यहाँ दोनो महापुरुषों की जयंती श्रद्धांपूर्वक मनाने क़े लिए एकत्रित हुए हैं। आज हमें फिर से एक गांधी हुए एक शास्त्री की आवश्यकता आ पड़ी है। हमारा सौभाग्य है कि दशकों बाद आज हमें राहुल जी क़े रूप में एक गाँधी और मालिकार्जुन खड़गे क़े रूप में एक शास्त्री मिले हैं जिनकी अगुवाई में हम आधुनिक फासीवाड़ी ताकतों को घुटने टेकने पर मजबूर करने में सक्षम हैं।
 मौके पर फाउंडेशन सचिव डॉ कन्हैया कुमार, मनीष कुमार, बिनोद कुमार, राघव कुमार, मिथिलेश सिंह, नन्द किशोर महतो, धीरज कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!