अभाकाम की बैठक में चित्रांशों की एकजुटता पर बल, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा निष्क्रियता से नहीं चलेगा काम
Ad Place!

अभाकाम की बैठक में चित्रांशों की एकजुटता पर बल, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा निष्क्रियता से नहीं चलेगा काम

THN Network






BINOD KARN

BEGUSARAI: अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की बेगूसराय जिला इकाई की बैठक शिव गिरिजा उत्सव हॉल पश्चिमी महमदपुर में शनिवार को आयोजित की गई। बैठक में बिहार के अभाकाम के प्रदेश अध्यक्ष समेत बड़ी बड़ी संख्या में गणमान्य लोगों ने भाग लिया। बेगूसराय के चित्रांशों ने उनका स्वागत किया। बैठक की अध्यक्षता सीनियर एडवोकेट राधा कृष्ण प्रसाद सिंहा ने की।

 बैठक में इस बात पर खेद व्यक्त किया गया कि चित्रांश समाज की मामलों में पीछे हो रहा है। लेकिन संगठन इस पर कोई कदम नहीं उठा रही है। कहा गया कि कायस्थों की दशा को सुधारने वास्ते कुछ विशेष कार्यक्रम कई वर्षों से नहीं किया जा सका है जिससे लोग हतोत्साहित एवं परेशान है। अध्यक्षता करते हुए राधाकृष्ण सिन्हा ने कहा कि बीते 27 जुलाई को एक बड़ी बैठक में सर्वसम्मति से अशोक कुमार सिंहा अध्यक्ष, नवीन कुमार सिंहा महामंत्री, राजकुमार नवाब एवं राजेश श्रीवास्तव कोषाध्यक्ष चुने गए। बैठक में करतल ध्वनि से तीनों का स्वागत किया गया। लेकिन संगठन की मजबूती के लिए कुछ खास नहीं किया जा सका। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में संगठन की मजबूती के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। 
प्रांतीय अध्यक्ष सुजीत कुमार वर्मा ने कहा कि आम चित्रांश अब संगठन की निष्क्रियता को सहन करने की स्थिति में नहीं और विवश होकर उनलोगों को आगे आना पड़ा। उन्होंने सदैव आगे रहकर सहयोग का आश्वासन दिया तथा बेगूसराय टीम को शुभकामना दी। 
अध्यक्षीय भाषण में जिला अध्यक्ष अशोक कुमार सिंहा ने पुरानी और नियम कानून की अवहेलना करते हुए विराजमान समिति के कार्यकलाप के प्रति क्षोभ प्रकट किया तथा प्राणपण से आम कायस्थों के हित में बेहतर करने का विश्वास दिलाया। उन्होंने सभी से गिले-शिकवे भूलकर संगठन से जुड़ने तथा नई उर्जा से काम करने का आह्वान किया साथ ही त्रुटियों हेतु क्षमा याचना की।
कार्यक्रम को सफल बनाने में रविन्द्र मनोहर, संजय कुमार, उत्तम कुमार, भास्कर भूषण, प्रकाश कुमार, आदि अहम् भूमिका निभाई।
समाजसेवी दिलीप सिंहा, अधिवक्ता समीर शेखर आदि ने समाज की दशा- दिशा पर चिंता व्यक्त की तथा नवनिर्वाचित लोगों से काफी उम्मीद रखते हुए
शुभकामनाएं दी। मौके पर सुजीत कुमार वर्मा, आशुतोष नारायण सिंहा, प्रमोद सिंहा, राजेश सिंहा, अमिताभ वर्मा, अरुण कर्ण, सत्येंद्र नारायण, अपलेंद्र सिंहा, रणजीत श्रीवास्तव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!