लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष बने दीपक ठाकुर तो सचिव रंधीर कुमार - Lagori Association of Bihar
Ad Place!

लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष बने दीपक ठाकुर तो सचिव रंधीर कुमार - Lagori Association of Bihar

THN Network

- प्रदेश सचिव बनने पर रंधीर को बधाईयों का तांता

BINOD KARN


BEGUSARAI
: 24 सितंबर को लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के सदस्यों की आम बैठक क्रीड़ा भारती के उत्तर बिहार प्रांत मंत्री अमित कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में पटना स्थित विधानपार्षद क्वार्टर नंबर सात में की गई।
बैठक में सर्वसम्मति से लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के कार्यकारिणी टीम का गठन किया गया। जिसमें दीपक ठाकुर को अध्यक्ष, बेगूसराय के उर्जावान रंधीर कुमार को सचिव, आकाश यादव, संतोष कुमार शर्मा को संयुक्त सचिव, अमित ठाकुर को कोषाध्यक्ष, शिवम कुमार तथा ज्योति कुमारी को खेल प्रतिनिधि निर्वाचित किया गया।
बैठक में गोवा में आयोजित 37वें नेशनल गेम में चयनित बिहार लगोरी टीम का कोचिंग कैंप कराने का निर्णय लिया गया।


बैठक में बेगूसराय जिला संयोजक पुष्कर गौतम,जमुई जिला संयोजक श्याम कुमार, पटना जिला संयोजक रंजीत राज, दरभंगा के संयोजक आशीष कुमार, शेखपुरा के संयोजक नीरज कुमार, खगड़िया के संयोजक दीपक सेंगर, कटिहार के संयोजक सतीश सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।


बैठक में निर्वाचित लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष दीपक ठाकुर ने कहा कि लगोरी भारत का पांच हजार वर्ष प्राचीन पारंपरिक खेल है जिसे भगवान श्रीकृष्ण, पांडव और कौरव खेला करते थे। इसे भारत सरकार ने राष्ट्रीय खेलों में शामिल किया है। आने वाले समय में यह बिहार में जन जन का खेल बने ऐसा प्रयास किया जाएगा।
लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव रंधीर कुमार ने कहा कि बिहार लगोरी की टीम ने पहले ही प्रयास में फेडरेशन नेशनल खेलों में टॉप आठ में स्थान बनाकर गोवा में आयोजित राष्ट्रीय खेल के लिए क्वालीफाई किया है। बिहार टीम के चयनित खिलाड़ियों का कैंप के पश्चात टीम जाएगी।
संगठन के निर्वाचित संयुक्त सचिव आकाश यादव ने कहा कि लगोरी हमलोगों ने बचपन में पिट्टो के रूप में खेला है। अब इस खेल संगठन जुड़कर राज्य में आगे बढ़ाने का अवसर मिला है इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
रंधीर कुमार के प्रदेश सचिव बनने पर आर्यभट्ट लोहिया नगर के निदेशक प्रो अशोक कुमार सिंह अमर, भाजपा के वरिष्ठ नेता ललन प्रसाद सिंह, राष्ट्रीय कवि संगम के प्रदेश अध्यक्ष प्रभाकर कुमार राय सहित दर्जनों खेलप्रेमियों ने उन्हें बधाइयां दी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!