'नीतीश कुमार होंगे I.N.D.I.A गठबंधन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार', बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर का बड़ा दावा
Ad Place!

'नीतीश कुमार होंगे I.N.D.I.A गठबंधन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार', बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर का बड़ा दावा

THN Network


पटना
। बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी (Maheshwar Hazari) ने रविवार को आईएनडीआईए गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ही गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद (PM Candidate) के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार के अलावा अन्य कोई नेता इसके लिए क्षमतावान नहीं है। उन्होंने कहा कि गठबंधन की ओर से जल्द ही इस संबंध में घोषणा की जाएगी।

विधान सभा के उपाध्यक्ष और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता महेश्वर हजारी ने दावा तब किया जब उनसे मीडिया ने साल 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी की ओर से की जा रही तैयारियों को लेकर सवाल पूछा गया।

महेश्वर हजारी (Maheshwar Hazari) ने जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के अंदर देश का प्रधानमंत्री बनने की सारी योग्यताएं हैं। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) जब भी अपने प्रधानमंत्री उम्मीदवार (PM Candidate) का ऐलान करेगा, तो नीतीश कुमार का ही नाम होगा।

बता दें कि विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की मुहिम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही शुरू की है। हालांकि, आईएनडीआईए गठबंधन बनने के बाद उसकी तीन बैठकें हो चुकी हैं। परंतु ना तो अभी तक नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाया गया है और ना ही उन्हें प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार्यता ही मिली है।

प्रधानमंत्री मोदी कर चुके नीतीश की तारीफ : हजारी
बहरहाल, महेश्वर हजारी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं नीतीश कुमार की तारीफ कर चुके हैं। हजारी ने कहा कि पीएम मोदी ने एक बार कहा था कि राममनोहर लोहिया के बाद कोई बड़ा समाजवादी है तो वो नीतीश कुमार हैं।

जदयू नेता हजारी ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार पांच बार केंद्रीय मंत्री और 18 साल तक राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने का भी अनुभव रखते हैं। ऐसे में आईएनडीआईए गठबंधन में उनसे योग्य कोई और नहीं है।

बता दें कि नीतीश कुमार खुद कई मौकों पर कह चुके हैं कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है। वह ना तो आईएनडीआईए गठबंधन का संयोजक बनना चाहते हैं और ना ही प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की मंशा है। उन्होंने यह भी कहा है कि वह सिर्फ विपक्षी दलों को एक मंच पर लाना चाहते हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!