Bihar: पीएफआई का राज्य सचिव चकिया से गिरफ्तार
Ad Place!

Bihar: पीएफआई का राज्य सचिव चकिया से गिरफ्तार

THN Network



BIHAR: बिहार में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) (Popular Front of India) के राज्य सचिव रियाज मारूफ को चकिया पुलिस (Chakia Police) ने गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। पीएफआई के इस राज्य सचिव की तलाश एटीएस (ATS) और एनआईए (NIA) की टीमों को काफी दिनों से थी।बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह शहर के वार्ड 13 कुअवा निवासी पीएफआई का राज्य सचिव रियाज मारूफ (Riaz Maroof) मछली खरीदने के लिए बाजार आया हुआ था।

वह जब मछली खरीदकर वापस लौट रहा था तभी गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस (Bihar Police) ने उसे सुभाष चौक के निकट से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ कर रही पुलिस
जानकारी के अनुसार, रियाज मारूफ (Riaz Maroof) को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ कर रही है।

वहीं, पुलिस की ओर से रियाज को गिरफ्तार किए जाने की सूचना एनआईए (NIA) और एटीएस (ATS) को भी दे दी गई है। बता दें कि एनआईए की टीम ने कई बार रियाज मारूफ (Riaz Maroof) की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की थी, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली थी।फरार रियाज अक्सर आता था अपने घर
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बताया जाता है कि बिहार में पीएफआई (PFI) पर शिकंजा कसे जाने को लेकर शुरू हुई छापेमारी के बाद रियाज मारूफ भी फरार हो गया था। 

फरारी के बावजूद रियाज अक्सर अपने घर पर रहता था, लेकिन कोई इसकी सूचना पुलिस को नहीं देता था। यहां तक कि फरारी के दौरान ही रियाज ने चुनाव कैम्पेनिंग कर चकिया नगर परिषद के वार्ड 13 से अपनी भाभी रजिया खातून को नगर पार्षद का चुनाव भी जितवाया था।

पीएफआई की जड़ें मजबूत करने की कोशिश में था 
आरोप है कि फरारी के दौरान रियाज पीएफआई (PFI) को लगातार मजबूत बनाने में जुटा रहा। उसने चकिया और मेहसी के अलावा आसपास के बहुत से युवाओं को संगठन में जोड़कर उन्हें देश विरोधी गतिविधियों के लिए तैयार किया। स्थानीय एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने रियाज की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!