केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय के गांधी स्टेडियम के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास - Begusarai News
Ad Place!

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय के गांधी स्टेडियम के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास - Begusarai News

THN Network

- रिफाइनरी द्वारा सीएसआर के तहत फंड जारी, कई सुविधाओं से लैस होगा स्टेडियम


BINOD KARN

BEGUSARAI: ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री सह श्रेत्रीय सांसद गिरिराज सिंह ने 03 सितंबर 2023 को इंडियनऑयल, बरौनी रिफ़ाइनरी के कॉर्पोरेट पर्यावरण दायित्व के अंतर्गत बेगूसराय के गांधी स्टेडियम के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके गांधी स्टेडियम परिसर में ज़िला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा, महापौर श्रीमति पिंकी देवी, विधायक कुंदन कुमार, राजकुमार सिंह, सुरेन्द्र मेहता, बरौनी रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख आर के झा, कार्यपालक निदेशक (तकनीक) सत्यप्रकाश, रिफाइनरी के अन्य अधिकारी, खेल प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधि सहित अन्य अतिथि उपस्थिति में किया। 

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सकारात्मक सोच के कारण यह कार्य हो रहा है। खेल राष्ट्रवाद का सबसे बड़ा प्रतीक है और इसमें बरौनी रिफाइनरी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। उन्होंने बेगूसराय में खेलप्रेमियों एवं युवाओं की बहुप्रतीक्षित मांग व खेल एवं खिलाड़ियों की प्रतिभाओं के सम्वर्धन हेतु गांधी स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए बरौनी रिफाइनरी प्रबंधन द्वारा इस चीरप्रतीक्षित मांग को मूर्त स्वरूप देने में जुटे पूरी टीम को हार्दिक बधाई व आभार व्यक्त किया । बेगूसराय गांधी स्टेडियम का बहुत ही अच्छे स्तर पर सौंदर्यीकरण हो रहा है और इसके लिए हम बरौनी रिफाइनरी, कार्यपालक निदेशक एवं रिफ़ाइनरी प्रमुख आर के झा का हृदय से आभार देता हूँ।
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि गांधी स्टेडियम बेगूसराय के खिलाड़ियों और आम लोगों की हृदयस्थली है। कई सालों से स्टेडियम जर्जर पड़ा हुआ था, बरौनी रिफाइनरी ने 2 करोड़ 40 लाख की लागत से निर्माण शुरू करवा रही है। अब यहां हर सुविधा होगी जो किसी स्टेडियम में होनी चाहिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यपालक निदेशक एवं बरौनी रिफाइनरी प्रमुख आर के झा देश के विकास यात्रा में इंडियन ऑयल भी लगन के साथ समर्पित है। इसी कड़ी में जिला मुख्यालय के इस गांधी स्टेडियम का नवीनीकरण कार्य किया जा रहा है, जिसमें पवेलियन, चेंजिंग रूम, शौचालय, महिला खिलाड़ियों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। इस कार्य को छह महीने में पूरा किये जाने का लक्ष्य है। उन्होने बरौनी रिफाइनरी द्वारा सीएसआर के अंतर्गत बेगूसराय के आर्थिक एवं सामाजिक विकास हेतु विभिन्न योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि हमने अपने हितधारकों के साथ अपने संबंधों को मजबूत किया है। साथ ही हमने सीएसआर और सीईआर के रूप में अपनी सामुदायिक विकास परियोजनाओं के माध्यम से बेगूसराय के स्थानीय समुदायों और लोगों के आर्थिक एवं सामाजिक विकास में भी कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। बिहार में बेगूसराय के सदर अस्पताल में अब तक का पहला 50 बिस्तर वाला बाल चिकित्सा वार्ड की स्थापना, प्रति दिन 1500 सिलेंडर भरने की क्षमता के साथ सीईआर के तहत बरौनी रिफाइनरी में पीएसए आधारित ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, सदर अस्पताल को लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ तीन एम्बुलेंस सौंपना, सीएसआर के तहत बेगूसराय के 427 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण देना, साथ ही रिफाइनरी के निकट स्थित गांवों और बेगूसराय जिले के गरीब परिवार के विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु शुरू की गयी दो छात्रवृत्ति योजनाओं - श्री कृष्ण सिंह छात्रवृत्ति योजना एवं दिनकर उच्च शिक्षा सहायता योजना के तहत 01 लाख रुपये से कम पारिवारिक आय वाले 93 मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति का अनुदान प्रदान करना को साझा किया। गोविंदपुर स्कूल में चार कक्षाओं का निर्माण, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हेतु 25 एसी का योगदान, राष्ट्र कवि रामधारी सिंह दिनकर के निवास पर आदमक़द प्रतिमा की स्थापना, टाउनशिप में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना इत्यादि शामिल है। 

सीएसआर के अंतर्गत कुछ अन्य विकास कार्य किए जा रहे हैं, जैसे, कपसिया से हर-हर महादेव चौक और जुबिली पेट्रोल पम्प तक ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण, बरौनी रिफाइनरी लगातार खेल और सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर विकास कार्य करने के लिए तत्पर है चाहे वह खेल का मैदान हो, चाहे वह ग्रीन कॉरिडोर पार्क हो या अन्य विकास की योजनाएं हो बरौनी रिफाइनरी लगातार बेगूसराय जिले के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर है और आगे भी रहेगी । इसमे जिला प्रशासन का सहयोग लगातार मिल रहा है। 


इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि बरौनी रिफाइनरी ना सिर्फ रिफाइनरी का अपना कार्य कर रही है। बल्कि बेगूसराय एवं आसपास के क्षेत्र में भी समाज कल्याण के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से मदद कर रही है तथा बरौनी रिफाइनरी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।इस अवसर पर कार्यक्रम को महापौर, श्रीमति पिंकी देवी , विधायक कुंदन कुमार, राजकुमार सिंह, सुरेन्द्र मेहता ने  भी संबोधित किया।


इस अवसर पर सत्य प्रकाश, कार्यपालक निदेशक (तकनीक), जी आर के मूर्ति, मुख्‍य महाप्रबंधक (परियोजना), डॉ प्रशांत राऊत, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), महाप्रबंधकगण, उपमहाप्रबंधकगण, संजीव कुमार, अतिरिक्त महासचिव, बीटीएमयू, पीयूष कुमार राय, सीईसी, आफिसर्स एसोसिएशन, बरौनी रिफ़ाइनरी के अन्य अधिकारीगण, खेल प्रतिनिधि अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!