Bihar में 'योगी मॉडल': जमुई में सड़क अतिक्रमण कर बनाए गए 64 मकान आज होंगे जमींदोज, HC ने दिया है ये आदेश
Ad Place!

Bihar में 'योगी मॉडल': जमुई में सड़क अतिक्रमण कर बनाए गए 64 मकान आज होंगे जमींदोज, HC ने दिया है ये आदेश

THN Network 


जमुई
: उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर अब बिहार सरकार भी अवैध कब्जा और अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चला रही है। अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर नगर परिषद क्षेत्र में लगातार कार्रवाई की जा रही है, लेकिन इस बार नगर परिषद क्षेत्र से बाहर भी जिला प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। 
जानकारी के मुताबिक, इसके तहत एक या नहीं, बल्कि 64 से ज्यादा घरों पर बुलडोजर चलाया जाएगा।जिला प्रशासन की ओर से यह कार्रवाई खैरा अंचल क्षेत्र के डुमरकोला गांव में होनी है। गांव में सड़क के अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का अभियान चलेगा। इसे लेकर पूरी तैयारी की जा चुकी है। दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी में इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

अंचलाधिकारी श्रीराम उरांव ने बताया कि खैरा अंचल क्षेत्र के डुमरकोला गांव में ग्रामीणों द्वारा सड़क के अतिक्रमण को लेकर वर्ष 2017-18 में उसी गांव के श्याम सुंदर यादव नामक व्यक्ति ने मामला उठाया था। इसके बाद यह मामला हाईकोर्ट में चला गया।

हाईकोर्ट में सुनवाई होने के बाद मामले में फैसला आया है, जिसमें उन सभी घरों को तोड़कर सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया गया है।

कार्रवाई के वक्त अधिकारी रहेंगे मौजूद

अंचलाधिकारी ने आगे बताया कि इसके लिए प्रशासन की ओर से तैयारी कर ली गई है। आज यानी गुरुवार को सड़क के किनारे बने सभी 64 मकानों पर बुलडोजर चलेगा। यह पूरी कार्रवाई थानाध्यक्ष और उनकी देखरेख में संपन्न कराई जाएगी तथा किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

अतिक्रमण करने वालों को दिया गया समय और चेतावनी

अंचलाधिकारी ने आगे बताया कि कार्रवाई को अंजाम देने के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी की भी उपस्थिति रहेगी।

बता दें कि अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने से पूर्व बुधवार को माइकिंग कराकर इसकी जानकारी लोगों को दी गई है। इससे पहले भी उन्हें घर खाली करने का निर्देश दिया गया और इसके लिए समय भी दिया गया, लेकिन उन लोगों ने मकानों को खाली नहीं किया। इसके बाद अब प्रशासन की ओर से बुलडोजर चलाने की कार्रवाई पूरी की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!