सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स को मिले सुरक्षा : राकेश सिन्हा
Ad Place!

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स को मिले सुरक्षा : राकेश सिन्हा

THN Network 

मोदी सरकार में बढ़ा सोशल मीडिया का प्रभाव


BINOD KARN

BEGUSARAI: राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्हा ने सोमवार को बेगूसराय एवं आसपास के क्षेत्रों के सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के साथ संवाद का आयोजन अपने आवास पर किया। जिसमें 50 सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स शामिल होकर अपनी समस्याओं से राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा को अवगत कराया।



इस अवसर पर राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 सोशल मीडिया के प्रभाव को बढ़ाने का कार्य किया है। इससे सामान्य लोगों में सोशल मीडिया के प्रति आकर्षण और लोकप्रियता बढ़ी है l सोशल मीडिया आज जन सामान्य की समस्याओं के निराकरण का मार्ग बन गया है। सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर को आज लोग किसी भी मुद्दे के समाधान के लिए आशा भरी निगाहों से देखते हैं। आज का युग सोशल मीडिया का युग है। सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर अपने लेखों एवं सूचनाओं में पारदर्शिता बनाते हैं तो इनका महत्व सामान्य पत्रकारों से कम नहीं है। जिस प्रकार विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यक्रमों या कार्यों के लिए सामान्य पत्रकारों को आमंत्रित किया जाता है उसी प्रकार सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स को भी सम्मान मिलना चाहिए।




*गांव की सूक्ष्म कला को मिले राष्ट्रीय पहचान*

सोशल मीडिया के इनफ्लुएंसर्स को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गांव की सूक्ष्म कला को राष्ट्रीय पहचान मिलना चाहिए l जिस प्रकार मंसूरचक के कलाकार अपनी कला से आसपास के जिलों में अपना नाम कमाए हैं उनके मेहनत और कला को प्रसिद्धि दिलाने के लिए मंसूरचक की मूर्तिकला को जीआई टैग मिलना चाहिए। इसके लिए सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर एवं सभी कलाकारों की महती भूमिका निभानी चाहिए। मंसूरचक की मूर्तिकला यहां के कलाकारों के मेहनत एवं संस्कृति के गहन समझ का प्रतीक है। जन सामान्य की भावनाओं एवं आस्था को समझते हुए मूर्ति निर्माण स्थानीय रोजगार को बढ़ावा देने के साथ-साथ गांव की शिल्प कला को भी समृद्ध करता है।



संवाद के दौरान सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स ने अपनी समस्याओं से भी राज्यसभा सांसद को अवगत कराया। सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स ने अपनी सुरक्षा एवं आर्थिक सशक्तिकरण के समस्याओं को रखा। इस पर प्रो. राकेश सिन्हा ने कहा कि सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स को सुरक्षा तो मिलना ही चाहिए इसके साथ-साथ उनके आर्थिक सशक्तिकरण के लिए भी सरकारी एवं गैर सरकारी स्तर पर ठोस प्रयास होना चाहिए। हम इस दिशा में उल्लेखनीय प्रयास कर रहे हैं ताकि सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर का जीवन भी सामान्य पत्रकारों की तरह प्रभावी, सम्मानित एवं आर्थिक रूप से मजबूत हो सके।
मौके पर निवर्तमान जिला अध्यक्ष राज किशोर सिंह, भाजपा नेता नवीन सिंह, जिला मंत्री बबलेश पार्थ सारथी, बिनोद राम, भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला संयोजक कुंदन कानू, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुनील कुमार, भाजपा जिला प्रवक्ता ललन सिंह, राजेश अम्बष्ठ, निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष अनिल सिंह, विवेक गौतम,  निवर्तमान जिला कोषाध्यक्ष राम कल्याण सिंह आदि  उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!