कट‍िहार फायरिंग पर ऊर्जा मंत्री का विवादित बयान
Ad Place!

कट‍िहार फायरिंग पर ऊर्जा मंत्री का विवादित बयान

THN Network 

BIHAR: बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद ने कटिहार में बिजली कटने के बाद प्रदर्शन करने उतरें लोगों पर लाठीचार्ज-फायरिंग में हुई मौतों के मामले में मीडिया के सवालों के जवाब दिए। बिजेंद्र सिंह ने कहा कि बारिश का मौसम है, बारिश होने पर ट्रिपिंग हो जाती है, जो देशभर में होती है सामान्‍य घटना है अकेले बिहार का मामला नहीं है।

मंत्री ने कहा कि जब यह समस्‍या हुई तो कुछ लड़के आए और प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने पत्‍थर फेंकना और लाठी चलाना शुरू कर दिया। उन लोगों ने ऑफिस का गेट तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने जाकर कार्रवाई की, यही घटना है।

वहीं, जब एक पत्रकार ने सवाल किया कि पुलिस पैर में भी तो गोली मार सकती थी, इसपर मंत्री ने कहा कि जांच की रिपोर्ट आ रही है, डीएम-एसपी लगे हुए हैं। 

एक रिपोर्टर ने कहा कि बीजेपी कह रही है कि नीतश सरकार जनरल डायर हो गई है, गोल‍ियां चलवा रही है तो  भाजपा पर भड़कते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार क्‍या फूल-माला पहना रही है, कानून व्‍यवस्‍था को कंट्रोल तो करना पड़ेगा। भाजपा जब हमारे साथक सरकार में थी, तब क्‍या बोलती थी?  इसपर ज्‍यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है। सब अपना-अपना काम कर रहे हैं।

मंत्री बोले- पूर्णि‍या की ग्रिड में थी समस्‍या

वहीं जब पूछा गया कि वहां काफी दिनों से बि‍जली की अन‍ियमितता को लेकर लोग परेशान थे, तो क्‍या वि‍भाग को इसकी जानकारी थी या नहीं थी? इसपर मंत्री ने कहा कि कोई  अन‍ियमितता नहीं थी। बारिश के कारण ट्रिपिंग की समस्‍या होती है, कहीं पेड़ गिर जाता है तो समस्‍या आती है और वह इलाका बालू वाला है तो पोल भी गि‍र जाता है, उसको ठीक करने में एक आदमी लगता है। वहां पूर्णिया 400 केवी का जो ग्रिड है, वहीं से लो- वोल्टेज की समस्‍या थी, कल पटना की टीम आई और उसे ठीक किया। इसी बीच कुछ लड़कों-लोगों ने ही प्रदर्शन किया वहां ज्‍यादा भीड़ नहीं थी।जब मंत्री से फिर सवाल किया गया एक सवाल किया गया कि क्‍या गोली चलाना जरूरी था? इस पर मंत्री ने कहा कि कोई अगर बदमाशी करेगा तो पुलिस क्‍या करेगी? लाठीचार्ज-गोली तो चलती ही है। वहीं, मृतकों के परिवार को मुआवजे के सवाल पर मंत्री ने कहा कि वह बाद में देखा जाएगा। वहीं, पत्रकार ने आरोपों से संबधित सवाल किया यह सरकार ने आरजेडी के साथ मिलकर जंगलराज बनाने का काम कर रही है, इस पर मंत्री ने मणिपुर हिंसा की घटना का जिक्र कर कहा कि वहां क्‍या भगवान का राज चल रहा है।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!