14 सूत्री मांगों को लेकर बखरी अनुमंडल मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन
Ad Place!

14 सूत्री मांगों को लेकर बखरी अनुमंडल मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन

THN Network 

राशन कार्ड, बिजली बिल में सुधार और पेंशन राशि में इज़ाफ़े की मांग पर गरजे सपा जिलाध्यक्ष दिलीप केसरी 

GAURAV KUMAR 

BAKHRI/ BEGUSARAI : बहुजन कल्याण समिति के बैनर तले विभिन्न जनसमस्याओं व मांगों को लेकर गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया। धरना-प्रदर्शन में बड़ी संख्या में किसान, मजदूर, छात्र, नौजवान व महिलाओं ने हिस्सा लिया।



मांगन सदा की अध्यक्षता में आयोजित धरना सभा को सम्बोधित करते हुए बहुजन कल्याण समिति के संयोजक सह सपा जिलाध्यक्ष दिलीप केशरी ने कहा कि बढ़ती हुई मंहगाई को देखते हुए वृद्धजन, दिव्यांग, विधवा के पेंशन योजना की राशि में बढ़ोतरी करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों की तुलना में बिहार में कम पेंशन दिया जा रहा है, जो कि गरीबों की हकमारी है। उन्होंने कहा कि राशन कार्ड में भारी त्रुटि देखने को मिल रही है, जिस कारण लोगों को कार्यालय व डीलर का चक्कर लगाना पड़ रहा है, इसमें अविलंब सुधार किया जा, जिससे सभी गरीबों को अनाज मिल सके। वही विधुत विभाग के द्वारा गरीबों को गलत बिजली बिल भेजकर मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है, जिसे कैम्प लगाकर सुधार करने की आवश्यकता है। 



श्री केशरी ने कहा कि बखरी के लोग आंदोलन करके ही अपने समस्या से निजात पाते हैं, सलौना स्टेशन पर द्रुतगामी ट्रेन का ठहराव किया जाए ताकि इस क्षेत्र के लोगों को आने जाने में कोई दिक्कत ना हो। सभा का संचालन कर रहे अधिवक्ता गौरव कुमार ने कहा कि बखरी व्यवहार न्यायालय भवन का निर्माण चयनित भूमि पर जल्द किया जाए, भवन नहीं रहने के कारण बखरी अनुमंडल के नागरिक जीआर की सुविधा से वंचित हैं। लोगों को न्याय पाने के लिए लंबी दूरी तय करना पड़ रहा है। 



सभा को पूर्व पंसस पंकज पासवान, उपमुखिया अजीत कुमार, रामसागर पासवान, सुबोध राम, अर्जून यादव, सुरेश ठाकुर, महेश्वर महतो, सोनिया देवी, नीतू देवी, रामविलास यादव, राजकुमार मालाकार, नागेन्द्र सदा, राजाराम तांती आदि ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व अम्बेडकर चौक से दिलीप केशरी के नेतृत्व में चिलचिलाती धूप में सैकड़ों महिला पुरुष मुख्य बाजार होते हुए नारेबाजी कर अनुमंडल कार्यालय पहुंचे जहां भीड़ सभा में तब्दील हो गई। सभा के अंत में एक शिष्टमंडल ने एसडीएम सन्नी कुमार सौरव से मुलाकात कर 14 सूत्री मांगों का पत्र सौंपा। इस दौरान दिन भर अनुमंडल व प्रखंड कार्यालय परिसर में गहमागहमी देखी गई।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!