वीपीएस कंप्यूटर कैम्पस प्लेसमेंट में 127 छात्र -छात्राओं‌ को विभिन्न संस्थानों ने किया सलेक्ट
Ad Place!

वीपीएस कंप्यूटर कैम्पस प्लेसमेंट में 127 छात्र -छात्राओं‌ को विभिन्न संस्थानों ने किया सलेक्ट

THN Network 



विश्व युवा कौशल दिवस पर वीपीएस कैम्पस प्लेसमेंट कार्यक्रम से संस्थानों के अधिकारी हुए प्रभावित

वीपीएस कंप्यूटर में मेगा कैम्पस प्लेसमेंट कार्यक्रम चयनित छात्र -छात्राओं‌ में हर्ष, बढ़ी लोकप्रियता


BINOD KARN

BEGUSARAI: विश्व युवा कौशल दिवस पर वीपीएस कंप्यूटर से पास आउट छात्र -छात्राओं‌ के लिए 15 जुलाई 23 को मेगा कैम्पस प्लेसमेंट का आयोजन बरौनी रिफाइनरी कल्याण केंद्र के सभागार में किया गया। जिसमें विभिन्न संस्था व कंपनियों ने 127 छात्र -छात्राओं‌ को विभिन्न पदों के लिए प्राथमिक रूप से चयन किया है। 1994 से कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाले वीपीएस कंप्यूटर तब सूर्खियों में आया जब कोविड 19 के दौरान आनलाइन टेस्ट में यहां के दर्जन भर से अधिक बच्चों ने विप्रो, कैपजेमिनी, माइंडट्री आदि कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों में सलेक्ट होकर परचम लहराया। हालांकि वीपीएस कंप्यूटर समय- समय पर प्लेसमेंट कैम्प लगाकर बच्चों को रोजगार प्रदान करती रही है लेकिन इस बार मेगा कैम्पस प्लेसमेंट कार्यक्रम रंग लाया है।

इस कैम्पस प्लेसमेंट में जीएस मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के ग्रुप जेनरल मैनेजर दीप्यमान चौधरी, शोरूम मैनेजर प्रशांत सौरभ, नेक्सा के एचआरएम धनंजय कुमार, जीएस मोटर्स, एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस के डिविजनल सेल्स मैनेजर ब्रजेश पाठक, कुमार सौरव, अंजन कुमार, शशांक गर्ग (सभी यूनिट मैनेजर), संत जोसफ स्कूल के पीआरओ अनुप्रिया, इंद्राणी दास, सोहन कुमार एवं विवेक कुमार ने हिस्सा लिया । 

इस मेगा जॉब कैम्पस में जीएस मोटर्स ने रिलेशनशिप मैनेजर, टेलीकालर, फ्लोर मैनेजर, अकाउंटेंट, एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस के लाइफ मित्र एवं डेव्लपमेंट मैनेजर, संत जोसफ स्कूल ने जूनियर एवं सीनियर कंप्यूटर टीचर एवं माउंट लिटरा स्कूल ने कंप्यूटर टीचर, अकाउंटेंट एवं पीआरओ पद के लिए साक्षात्कार लिया।

इस मेगा कैम्पस प्लेसमेंट में संस्थान से पासआउट बीसीए, बीबीए, एडीसीए एवं टैलि आदि पाठ्यक्रमों के 200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। 

साक्षात्कार के पश्चात एसबीआई लाइफ ने 38, जीएस मोटर्स ने 70 छात्र-छात्राओं, माउंट लिटरा स्कूल ने 12, सहनाज हुसैन सैलून के बिलिंग व डाटा क्लर्क, रिसैप्शनिस्ट, डॉ. बत्रा क्लीनिक ने 5 मेडिकल कंसल्टेंट के रूप में कुल 127 छात्र-छात्राओं का प्राथमिक रूप से चयन किया गया है।

इंटरव्यू के दौरान छात्र-छात्राओं में जॉब के प्रति उत्सुकता एवं उत्साह देखने लायक था।  

मौके पर मारुति सुज़ुकी के ग्रुप जनरल मैनेजर दीप्यमान चौधरी ने कहा कि मुझे जानकर यह अच्छा लगा कि वीपीएस कंप्यूटर 1994 से कंप्यूटर शिक्षा के साथ- साथ बीसीए, बीबीए आदि रोजगार आधारित पाठ्यक्रम की ट्रेनिंग दे रही है। जो काबिलेतारीफ है। यहां के छात्र-छात्राएं काफी कुशल एवं योग्य है और हमें अपनी जरूरत के अनुसार सभी तरह के कंडीडेट्स मिले। उन्होंने संस्थान निदेशक वीएन ठाकुर को बेगूसराय में इस तरह के योगदान के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने आश्वस्त किया कि पुनः इस तरह के आयोजन में हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर नेक्सा शोरूम मैनेजर प्रशांत सौरभ ने वीपीएस कंप्यूटर की टीम को इस तरह के भव्य आयोजन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिया।

वहीं माउंट लिटरा स्कूल के एचआर प्रतिनिधि दीपक कुमार ने कहा कि हमें यहां के छात्र-छात्राओं का उत्साह देखकर अच्छा लगा और हम आशा करते हैं कि संस्थान के इस तरह के नियमित आयोजन से बेगूसराय के युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर मिलते रहेंगे। 

इस अवसर पर संस्थान निदेशक वी एन ठाकुर ने सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामना प्रेषित करते हुए कहा कि संस्थान बेहतर शिक्षा एवं रोजगार के अवसर सतत सृजित करने के लिए हमेशा कृत संकल्पित है। भविष्य में भी इस तरह के आयोजन करते रहेंगे। संत जोसफ स्कूल की इंद्राणी दास ने कहा कि संस्थान की शिक्षण व्यवस्था, यहां के अनुशशित बच्चे एवं आज के आयोजन ने उन्हें बहुत प्रभावित किया।

इस अवसर पर बीसीए के छात्रा कोमल कुमारी ने कहा कि मुझे संस्थान द्वारा इस तरह के जॉब फेयर में भाग लेकर बहुत अच्छा लगा। वहीं रोहित कुमार ने कहा कि संस्थान व्दारा इस तरह के आयोजन बेरोजगार युवाओं का मनोबल बढ़ता है।

आज के इस मेगा जॉब कैम्प के समन्यवक संस्थान के शैक्षणिक निदेशक ई• अमरेन्द्र कुमार थे।कार्यक्रम को सफल बनाने में मौलाना मजरुल हक के प्राचार्य ललन कुमार सिंह, शाखा प्रबन्धक विनोद पाठक, विपणन प्रबंधक संतोष कुमार, प्रशिक्षक मंजेश कुमार, दीपाली, अनुप्रिया, रौतम कुमार एवं आशीष ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!