सुपर स्पेशियलिटी की ओर ऐलेक्सिया अग्रसर, पारस अस्पताल, पटना के विशेषज्ञ डाक्टरों ने कैम्प में दी सेवा
Ad Place!

सुपर स्पेशियलिटी की ओर ऐलेक्सिया अग्रसर, पारस अस्पताल, पटना के विशेषज्ञ डाक्टरों ने कैम्प में दी सेवा

THN Network 


पटना पारस हास्पीटल के विशेषज्ञ डाक्टरों ने ऐलेक्सिया के OPD में 183 मरीजों को निःशुल्क देखा 

BINOD KARN

BEGUSARAI: उत्तर बिहार में पहली बार सफल हार्ट सर्जरी के बाद सुर्खियां बटोर चुके बेगूसराय का ऐलेक्सिया अस्पताल अब सुपर स्पेशियलिटी की ओर कदम बढ़ाया है। हालांकि इसकी शुरुआत OPD से की गई है। आने वाले दिनों में इसे रेगूलर करने की योजना है। योजना सफल हुई तो यहां के मरीजों को महानगरों के अस्पताल का रुख नहीं करना पड़ेगा। गौरतलब हो कि 3 जून को राज्य के नामचीन पारस अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने ऐलेक्सिया हास्पीटल के ओपीडी में बेगूसराय के 183 मरीजों को देखा। इसमें बिहार के नामचीन कैंसर, हृदय रोग और पेट रोग चिकित्सकों ने अपनी निःशुल्क सेवा दी। जिसमें महिलाओं के ब्रेस्ट कैंसर, पेट, आंत का कैंसर के अलावा हार्ट फेल, पेसमेकर के मरीज शामिल हैं। खासबात यह रही कि मुफ्त में कई तरह के ब्लड व अन्य जांच के साथ ही ईसीजी (ECG) करके कई मरीजों का हृदय चेकअप भी किया गया।

गैस्ट्रो के विशेषज्ञ सर्जन डॉ नीतीश व कैंसर विशेषज्ञ डॉ आकांक्षा ने भी दी सेवा

कैम्प में गैस्ट्रो के विशेषज्ञ सर्जन और दूरबीन से लिवर पैंक्रियाज की सर्जरी करने वाले बिहार के गिने चुने सर्जन में से एक डॉक्टर नितिन, कैंसर और खासकर नाक, कान, गला और महिलाओं के कैंसर के ख्यातनाम विशेषज्ञ सर्जन डॉ. आकांक्षा ने मरीजों को बहुमूल्य परामर्श दिया। इस मौके पर हृदय रोग विशेषज्ञ भी मौजूद थे। हार्ट अटैक के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए कई मरीजों का निःशुल्क हार्ट चेक अप किया। यह निःशुल्क ओपीडी सेवा पारस अस्पताल पटना द्वारा किया गया।

इस मौके पर उत्तर बिहार के प्रथम हार्ट सर्जन व ऐलेक्सिया के निदेशक डॉ. धीरज शांडिल्य ने कहा कि यह नई शुरुआत है। इतने योग्य और सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सक का एक साथ बेगूसराय के ऐलेक्सिया में आना स्वास्थ्य के लिए सकून देने वाली खबर है। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि अब आपको स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अक्सर प्रगति देखने-सुनने को मिलती रहेगी। इससे अधिक अभी हम कुछ नहीं बता सकते। थोड़ा इंतजार कीजिए, यहां इलाज में सुविधाओं का विस्तार देखने को मिलेगा। डॉक्टर धीरज ने विशेष तौर पर सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर नितिन और डॉक्टर आकांक्षा का धन्यवाद दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!