विश्व पर्यावरण दिवस पर बरौनी रिफाइनरी में पौधरोपण, पर्यावरण संरक्षण पर ED ने दिया संदेश
Ad Place!

विश्व पर्यावरण दिवस पर बरौनी रिफाइनरी में पौधरोपण, पर्यावरण संरक्षण पर ED ने दिया संदेश

THN Network 

ED आर के झा ने पर्यावरण संरक्षण के लिए IOC कर्मचारियों को दिलाई शपथ 

BINOD KARN

BEGUSARAI : बरौनी रिफ़ाइनरी टाउनशिप में 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम एवं वृक्षारोपण  किया गया । इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक एवं रिफ़ाइनरी प्रमुख आर के झा ने पर्यावरण संरक्षण हेतु कर्मचारियों एवं टाउनशिप निवासियों को शपथ दिलाया। बरौनी रिफ़ाइनरी के कर्मचारी, महिलाओं और बच्चों ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। 



इस अवसर पर सत्य प्रकाश, कार्यपालक निदेशक (तकनीकी), ने इंडियनऑयल के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य के संदेश का वाचन किया एवं इस संदेश के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में इंडियन ऑयल द्वारा किए जा रहे विभिन्न प्रयासों से सभी को अवगत कराया। उन्होंने कहा इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस की 50वी वर्षगांठ मनाई जा रही है और ‘प्लास्टिक प्रदूषण का समाधान’ आज बहुत ही प्रासंगिक है तथा हम सभी को इस प्रयास को एकजुट होकर मजबूती से आगे बढ़ाना होगा। इसके पश्चात, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना) जी.आर.के. मूर्ति ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर निदेशक (रिफ़ाइनरीज़) सुश्री शुक्ला मिस्त्री का संदेश सभी के साथ साझा किया । 



बरौनी रिफ़ाइनरी ने BR-DAV और केंद्रीय विद्यालय IOC के बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता, गृहणियों के लिए जागरूकता कार्यशाला एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, कर्मचारियों हेतु नारा प्रतियोगिता तथा अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से हितधारकों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। विगत सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को, ऑफिसर क्लब में आरके झा, कार्यपालक निदेशक एवं रिफ़ाइनरी प्रमुख, कार्यपालक निदेशक(तकनीकी) तथा मुख्य महाप्रबंधकगणों ने सम्मानित किया । BTMU के अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार एवं IOAA के सचिव विनोद कुमार ने स्वस्थ पर्यावरण के लिए ‘प्लास्टिक प्रदूषण का समाधान’ की आवश्यकता पर दर्शकों को संबोधित किया। मौके पर नवनीत कुमार मुख्य प्रबंधक (HSE) ने टाउनशिप निवासियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति सजग और समर्पित रहने हेतु एक विस्तृत प्रस्तुति दी।



 श्री झा ने इस अवसर पर कहा, “एक जिम्मेदार मनुष्य होने के नाते हमारा सबसे बड़ा कर्तव्य है कि हम अपनी धरती और उसके सभी जीवों के प्रति संवेदनशील हो और उनकी रक्षा करें। इसकी शुरुआत आप सभी एक छोटी पहल से भी कर सकते हैं।साथ ही बिजली और पानी दोनों को बचाएं और उनका दुरुपयोग रोंकें। पर्यावरण को हरा-भरा और स्वच्छ रखने के अनुरोध के साथ मुख्य प्रबंधक (HSE) ने सभी का धन्यवाद किया।
इस अवसर पर सत्य प्रकाश, कार्यपालक निदेशक (तकनीकी), जी आर के मूर्ति, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), डॉ प्रशांत राऊत, मुख्य महाप्रबंधक, (मानव संसाधन), एस जी वेंकटेश, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी सेवा, स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण), आर के सिंह, कमांडेंट, CISF, BTMU के अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार, IOAA के सचिव विनोद कुमार, जागृति क्लब की अध्यक्षा कामना झा, WIPS समन्वयक मीनाक्षी ठाकुर एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!