बेगूसराय में जमीन को लेकर जंग, हंगामा, लाठी चार्ज और गोलीबारी, तीन पुलिसकर्मी समेत दर्जन से अधिक लोग घायल
Ad Place!

बेगूसराय में जमीन को लेकर जंग, हंगामा, लाठी चार्ज और गोलीबारी, तीन पुलिसकर्मी समेत दर्जन से अधिक लोग घायल

THN Network 

BINOD KARN


BEGUSARAI : जमीन और मकान पर मालिकाना हक को लेकर मंगलवार को अपराह्न करीब 5 बजे थाना से 200 गज दूरी पर स्थित रामेश्वर एंड सन्स किराना दुकान का परिसर और आसपास का इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। भारी संख्या में पुलिस बल जुटने के बाद लगभग एक घंटे के बाद स्थिति पर काबू पाया गया।



 प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पुलिस की मौजूदगी में भी कुछ देर तक हंगामा जारी रहा। पुलिस तब सक्रिय हुई जब भीड़ में से किसी ने दुकान के अंदर गोली चला दी और गोली दुकान के छत से टकड़ा गई, लेकिन गोली किसी को नहीं लगी। वहीं दुकान के शीशे टूटने से शीशे के टुकड़े पुलिस को लगी है। इस घटना में जहां दोनों पक्षों के दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं, वहीं एक पुलिस पदाधिकारी व दो सिपाही घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थित को नियंत्रण में किया। पुलिस ने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेते हुए मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं घटनास्थल पर स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में बताई जा रही है। बताया जाता है कि घायलों को मामूली चोटें है।
बताया जाता है कि मकान के एक दावेदार जहां प्रथम तल पर रह रहे हैं, वहीं दूसरा पक्ष ग्राउंड फ्लोर पर किराना दुकान चला रहा है। दोनों ही पक्ष द्वारा एक- दूसरे को किराएदार बताया रहा है। लोगों का कहना है कि दोनों पक्ष के बीच वर्षों से विवाद जारी है। मामला उच्चतम न्यायालय तक गया है। 




सिंहमा के पूर्व मुखिया व भाजपा नेता संजीव सिंह का कहना है कि माता जी के श्राद्ध कर्म को लेकर परिवार के लोग गांव में थे। दुकान पर उनके पुत्र व एक- दो स्टाफ ही थे। इसका मौका देखकर दुकान के उपर में रह रहे किराएदार दर्जनों लोगों को लेकर दुकान में घुस गए और सामान को फेंक कर खाली कराने लगे। सूचना मिलते ही वे घर से दुकान पर पहुंचे तो हंगामा जारी था। पुलिस पहुंची तो थी, लेकिन मूकदर्शक बनी रही। पुलिस अगर सक्रिय भूमिका निभाई होती तो बड़ी घटना टल जाती। उधर दूसरे पक्ष के फुलेना सिंह का कहना है कि घर खाली कराने को लेकर बिजली-पानी का कनेक्शन काटने के बाद कुछ लोग घर में घुसकर खाली कराने का प्रयास किया। 
पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। हो-हंगामे के बीच किराना दुकान में भारी नुकसान हुआ है इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।



मारपीट की इस घटना में दोनों पक्ष के कई लोग भी घायल हो गए हैं। घायलों में दोनों पक्ष के लोगों के अलावा ASI अरुण कुमार, सिपाही विकास कुमार, राहुल कुमार शामिल हैं। सभी को सदर अस्पताल में इलाज कराया गया है। दोनों पक्षों की ओर से नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है।
SDPO अमित कुमार ने बताया कि दोहरी जमाबंदी को लेकर विवाद चल रहा है। उन्होंने बताया कि लाइसेंसी रायफल से फायरिंग हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!