आज से New BARAUNI स्टेशन पर भी राज्यरानी एक्सप्रेस का Stopage शुरू
Ad Place!

आज से New BARAUNI स्टेशन पर भी राज्यरानी एक्सप्रेस का Stopage शुरू

THN Network 

राज्यरानी एक्सप्रेस को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्हा ने दिखाई हरी झंडी


BINOD KARN

BEGUSARAI : सहरसा -पटना के बीच चलने वाली राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12567/12568) न्यू बरौनी स्टेशन पर भी रुकना शुरू हो गया है। इसको लेकर बरौनी व आसपास के लोगों के बीच खुशी का माहौल बन गया। शुक्रवार को इस ट्रेन के रुकने के बाद इसे आगे रवाना करने के लिए स्वयं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्हा स्टेशन पर मौजूद थे तथा दोनों नेताओं ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।



मालूम हो कि राजरानी बरौनी जंक्शन नहीं जाकर न्यू बरौनी स्टेशन होकर गुजरती तो थी लेकिन वहां रुकती नहीं थी। इस कारण आमलोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था। लोगों ने क्षेत्रीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व राज्यसभा सांसद प्रो राकेश कुमार सिन्हा के समक्ष मामले को रखा। रेल मंत्रालय ने 19 मई से यहां ठहराव की स्वीकृति प्रदान कर दी। इसी तरह कोशी एक्सप्रेस ट्रेन का भी न्यू बरौनी जंक्शन पर ठहराव की स्वीकृति मिल गई है। जिसका शुभारंभ 21 मई से होगा। केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद दोनों ने रेल मंत्री को इसके लिए धन्यवाद दिया कि उनकी बात सुनी गई।



इस मौके पर रेलवे विभाग द्वारा न्यू बरौनी स्टेशन परिसर में एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बेगूसराय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिंहा, तेघड़ा MLA रामरतन सिंह, बछवाड़ा MLA सुरेंद्र मेहता, DRM नीलमणि, क्षेत्रीय सांसद प्रतिनिधि अमरेन्द्र कुमार अमर, राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि शंभू कुमार, भाजपा नेता केशव शांडिल्य, तेघड़ा के पूर्व MLA ललन कुंवर सहित कई गणमान्य व रेलवे के आलाधिकारी मौजूद थे। 
 ट्रेन के स्टेशन पर रुकने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बतौर उद्घाटनकर्ता तो राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बताते चलें कि उक्त ट्रेन शुक्रवार को न्यू बरौनी स्टेशन पर करीब पौन घंटे विलंब से पहुँची। ट्रेन सुबह 9 बजकर 8 मिनट के बदले 9 बजकर 51 मिनट में स्टेशन पर पहुंची।

PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में हो रहा देश का विकास : गिरीराज सिंह




कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार तरक्की कर रहा है। इससे रेलवे भी अछूता नहीं है। बेगूसराय जिले में भी रेल का काफी विकास हुआ है और आगे भी विकास कार्य निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने जिले में खाद कारखाना खोलने, NTPC के माध्यम से बिजली उत्पादन में वृद्धि व IOCL के क्षमता के विस्तार का खासतौर से जिक्र किया। जिसे आम लोग भी बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं।


गढ़हरा यार्ड की भूमि पर किया जा सकता है कल-कारखाने का निर्माण: प्रो राकेश सिन्हा

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेल का संपूर्ण विकास हो रहा है, लेकिन इसमें रेल अधिकारियों की भी इच्छा शक्ति से तेजी लाई जा सकती है। बरौनी जंक्शन पर एक नंबर प्लेटफार्म नही होना आश्चर्य का विषय है। उन्होंने कहा कि गढ़हरा यार्ड में रेल की 2200 एकड़ भूमि है। इस पर एक लोकोमोटिव शेड बना है जबकि ऐसे कई कल व कारखानों का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने लखमिनियां, साहेबपुर कमाल, सलोना आदि स्टेशनों पर सुविधाओं के विस्तार के लिए PM मोदी व रेल मंत्री को धन्यवाद देते हुए उम्मीद जताई कि भविष्य में भी रेलवे इस क्षेत्र में कार्य विस्तार का काम करेगी। समारोह को DRM सहित कई गणमान्य लोगोंने भी संबोधित किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!