नाट्य कार्यशाला में पहुंचे BDO सुदामा प्रसाद किए गए सम्मानित
Ad Place!

नाट्य कार्यशाला में पहुंचे BDO सुदामा प्रसाद किए गए सम्मानित

THN Network 

BEGUSARAI : सुरभि रूरल डेवलपमेंट एंड वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में बेगूसराय में 15 दिवसीय नाट्य अभिनय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में सदर प्रखंड के BDO सुदामा प्रसाद पहुंचे और सभी प्रतिभागियों को अपना आशीष वचन और उनका उत्साहवर्धन किया। 



कार्यशाला के संयोजक युवा रंगकर्मी एवं दिनकर कला भवन प्रबंधन समिति के सचिव इम्तियाजुल हक़ डब्लू ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर सुरभि के संस्थापक अजय भारती और हरीश हरिऔध ने संयुक्त रूप से BDO सुदामा प्रसाद को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यशाला 2 अप्रैल से 17 अप्रैल तक दिनकर कला भवन प्रांगण में संचालित हो रहा है। कार्यशाला में बेगूसराय के 18 प्रतिभागी प्रशिक्षण ले रहे हैं।



 कार्यशाला में शामिल प्रतिभागियों को राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) से उत्तीर्ण हरीश हरिऔध के निर्देशन में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कार्यशाला में प्रशिक्षक के तौर पर गणेश गौरव, कुंदन सिन्हा, सिकंदर कुमार ( राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय उत्तीर्ण ), अमित रोशन (हैदराबाद यूनिवर्सिटी उत्तीर्ण), गुंजन सिन्हा ( भारतेंदु नाटक अकादमी लखनऊ उत्तीर्ण) अपने अनुभवों को साझा कर रहे हैं।
एक पदाधिकारी की रंगमंचीय अभिरुचि के साथ अभिनय कार्यशाला में इस तरह सहर्ष पहुंचना अपने आप में रंगमंच के लिए सुखद संयोग है। BDO सुदामा रंगमंच में गहरी अभिरुचि रखते हैं, ये बेगूसराय के सांस्कृतिक गतिविधि के लिए और भी उत्साह की बात है। सुरभि के संस्थापक अजय भारती ने कहा इसके लिए बेगूसराय के रंगकर्मी BDO सुदामा प्रसाद के आभारी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सुदामा प्रसाद जी इसी तरह रंगकर्मियों का उत्साह करते रहेंगें और सभी रंगकर्मी संस्कृति के पथ पर उनके विश्वास को बनाए रखेंगे। कार्यक्रम में विजय कुमार, चंदन कुमार सोनू,  हरिकिशोर ठाकुर और कार्यशाला में आज के प्रशिक्षक गुंजन सिन्हा उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!