DM के आश्वासन पर टूटा भगवानपुर प्रखंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन
Ad Place!

DM के आश्वासन पर टूटा भगवानपुर प्रखंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन

THN Network 

अब सीनियर अफसर करेंगे भगवानपुर प्रखंड में करप्शन की जांच

BINOD KARN

BEGUSARAI : जिला के भगवानपुर प्रखंड के दामोदरपुर पंचायत में एक योजना की दो बार राशि निकाले जाने के मामले में जांच और कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार से शुरू हुआ आमरण अनशन DM के आश्वासन पर BDO मुकेश कुमार ने देर शाम जूस पिलाकर तुड़वाया। DM ने भ्रष्टाचार के चर्चित मामले में वरीय अधिकारियों से जांच कराने का आश्वासन दिया और बुधवार को अनशनकारी प्रतिनिधि मंडल से तीन बजे मिलने को बुलाया है। BDO से दो बार की वार्ता के बाद जब DM रोशन कुशवाहा का संदेश BDO के माध्यम से प्राप्त हुआ तो अनशन टूटा।



भगवानपुर प्रखंड कार्यालय पर मंगलवार को BJP कार्यकर्ताओं ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मंगलवार से अनशन शुरू किया था। भ्रष्टाचार के खिलाफ आमरण अनशन पर बछवाड़ा सांसद प्रतिनिधि प्रभाकर कुमार, भगवानपुर प्रखंड सांसद प्रतिनिधि रामप्रवेश राय, आवेदक पूर्व प्रमुख सत्रुधन कुमार, पंचायत समिति सदस्य यश कुमार डिम्पल, पंचायती राज प्रकोष्ठ मंसूरचक के मंडल अध्यक्ष नंदन कुमार भोला बैठे। अनशनकारियों ने बताया कि प्रखंड के दामोदरपुर पंचायत के बसही गांव में वार्ड तीन के कार्यान्वन्य समिति से योजना संख्या 13/2020-21 में ईट सोलिंग सह PCC सड़क का निर्माण हुआ था। उसी सड़क पर पंचायत समिति अंश से 2023 में लगभग 7 लाख की फर्जी योजना कागज पर बनाकर कागज पर ही योजना पूर्ण दिखाया गया और राशि की निकासी कर लिया गया है । 2022 में जो सड़क बना उसका वैज्ञानिक साक्ष्य उपलब्ध है। अब ऐसे में उसी सड़क पर दोबारा राशि की निकासी अधिकारी जनप्रतिनिधि की मिली भगत साफ दिख रही है। सोमवार को आनन फानन में एक बोर्ड पंचायत समिति अंश से लगा दिया गया है। पूरे मामले की जांच के लिए एक माह से पूर्व प्रमुख शत्रुधन कुमार ने DM, SDO और BDO को आवेदन दिए थे। लेकिन कोई जांच नहीं होने पर मंगलवार से अनशन शुरू किया गया। पूर्व प्रमुख ने बताया कि DM को आवेदन देने के बाद भ्रष्टाचार में लिप्त लोग मामले को रफा दफा करने में लगे हैं। लेकिन पूर्व में बने सड़क का जो वैज्ञानिक साक्ष्य है कैसे कोई झुठला सकता है। गलत जांच होगा तो मामले को कोर्ट में भी ले जाएंगे। लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पता चला है एक चोरी को छुपाने के लिए कई ऐसे कृत्य किये जा रहे हैं जिससे जिला पंचायती राज पदाधिकारी की गतिविधि भी संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है। लेकिन सबकी कलई खुलेगी। 
बछवाड़ा सांसद प्रतिनिधि प्रभाकर कुमार राय ने कहा कि पूरे मामले में एक पाप को छुपाने के लिए रोज गलती पर गलती अधिकारी करते जा रहे हैं, जबकि पूर्व में बनते सड़क, बनने के बाद का वैज्ञानिक साक्ष्य उपलब्ध है जिसे कोई मिटा नहीं सकता है। समर्थन में बछवाड़ा उत्तरी मंडल अध्यक्ष सुमन चौधरी, मंसूरचक सांसद प्रतिनिधि सुधीर कुमार राय मुन्ना, सोमेश चौधरी, रामकुमार चौधरी, निरंजन कुमार, कमलू पासवान, प्रिंस कुमार राय, रौशन, BJP जिला किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष राजीव चौधरी, सुरेंद्र कुमार, पांडव कुमार, अविनाश कुमार डब्लू, राधा कांत झा, विकास भारती, अजमत अली, ओमप्रकाश आदि उपस्थित थे। प्रभाकर ने कहा कि नीतीश जी का सुशासन और जीरो टॉलरेंस कहने के लिए है भ्रष्टाचार चरम पर है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!