बिहार में फिर जहरीली शराबकांड! मोतिहारी में 10 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत
Ad Place!

बिहार में फिर जहरीली शराबकांड! मोतिहारी में 10 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत

THN Network 


BIHAR: बिहार के मोतिहारी में संदिग्ध स्थिति में 24 घंटे के भीतर 10 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है. पूर्वी चंपारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में यह मौतें हुई हैं. गुरुवार से लेकर शुक्रवार की रात के बीच 10 की मौत हुई है जबकि कई लोगों का इलाज चल रहा है. मौतों की संख्या और बढ़ सकती है. मौतों को लेकर स्थानीय लोग जहरीली शराब की बात कह रहे हैं जबकि जिला प्रशासन इस बात से इनकार कर रहा है.

कितने लोग भर्ती हैं इसको लेकर आधिकारिक रूप से कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा रहा है लेकिन कई लोग सदर अस्पताल समेत इधर-उधर इलाज करा रहे हैं. वहीं कई लोगों ने मौत के बाद अंतिम संस्कार भी कर दिया है. मौत का सिलसिला हरसिद्धि थाना क्षेत्र से शुरू हुई. गुरुवार की रात से शुक्रवार की देर रात मौतें हुईं. शनिवार (15 अप्रैल) को भी कई मौतें हुईं हैं. 

मठ लोहियार में पिता-पुत्र की मौत

सबसे पहले हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मठ लोहियार में पिता-पुत्र की चार घंटे के अंतराल पर मौत हो गई. पहले पिता नवल दास ने दम तोड़ा और फिर उसके पुत्र परमेंद्र दास की मौत हो गई. दोनों के शवों को उनके परिजनों ने जला दिया. बताया गया कि नवल की बहू की हालत गंभीर है जिसका इलाज चल रहा है. घटना के बाद मठ लोहियार गांव में उत्पाद विभाग, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचे. यहां चिकित्सकों ने मौत का कारण डायरिया बताया.

वहीं मृतक नवल दास के पड़ोसी हरीलाल सिंह की स्थिति भी नाजुक थी. उन्हें निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई. इसके बाद तुरकौलिया थाना क्षेत्र के बैरिया बाजार पर एक निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान रामेश्वर राम की मौत हुई. रामेश्वर राम के सिर में दर्द हुआ तो डॉ. विनोद प्रसाद के यहां भर्ती कराया गया. यहीं इलाज के क्रम में मौत हो गई.

दूसरी ओर सदर अस्पताल में लक्ष्मीपुर गांव के ही विनोद पासवान और अशोक पासवान को भर्ती कराया गया. यहां से मुजफ्फरपुर रेफर किया गया लेकिन रास्ते में मौत हो गई. मौत की अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. ध्रुव पासवान नाम के व्यक्ति को शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान मौत हो गई.

इसके अलावा पहाड़पुर थाना क्षेत्र के बुटुन मांझी और टुनटुन सिंह की मौत एक निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि वे बीमार थे. इसी कारण उनकी मौत हुई है. वहीं विभिन्न नर्सिंग होम में पहाड़पुर के भोला प्रसाद और सुगौली के गोविंद ठाकुर का इलाज चल रहा है.


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!