पिछड़ा-अतिपिछड़ा छात्रों के छात्रवृत्ति बंद करने के विरोध में जदयू ने फूंका PM मोदी का पुतला
Ad Place!

पिछड़ा-अतिपिछड़ा छात्रों के छात्रवृत्ति बंद करने के विरोध में जदयू ने फूंका PM मोदी का पुतला

THN Network (Desk): 



BINOD KARN 

BEGUSARAI:  केंद्र सरकार द्वारा पिछड़ा- अतिपिछड़ा छात्रों के छात्रवृत्ति बंद करने के विरोध में जिला जदयू ( जनता दल यूनाइटेड) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया। जिला जदयू कार्यकर्ता प्रेस क्लब चौक पर जमा हुए और वहां से कैंटिन चौक तक प्रतिरोध मार्च निकाला। जिसका नेतृत्व  जिलाध्यक्ष रूदल राय कर रहे थे।

जदयू कार्यकर्ता पिछड़ा- अतिपिछड़ा छात्रों के छात्रवृत्ति बंद करने के फैसले को वापस लेने की मांग नारेबाजी करते हुए केंद्र सरकार से कर रहे थे। बाद में प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री का पुतला दहन किया गया। 
पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जदयू जिलाध्यक्ष रूदल राय ने कहा कि केंद सरकार से पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा वर्ग के एक से आठ वर्ग के छात्रों को छात्रवृत्ति मिलता था। उस पर रोक लगा दिया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार नारा देती है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ तो दूसरी तरफ छात्रवृत्ति को रोककर अतिपिछड़ा एवं पिछड़ा वर्ग के बच्चों को पढ़ने से वंचित कर रही है। हम धन्यवाद देते हैं अपने नेता और बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिन्होंने कहा कि बिहार सरकार अपने कोष से छात्र को पढ़ायेगा भी और छात्रवृत्ति भी देगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा विरोधी है जातिगत गणना के सवाल पर भी केंद्र सरकार पीछे भाग गई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बधाई के पात्र हैं जिन्होंने बिहार सरकार के खर्च से जाति गणना कर रही है। जिससे समाज के कमजोर तबके को राजनीतिक, शैक्षणिक बिकास का मुख्यद्वार खुलेगा। केंद्र सरकार ने नौकरी के नाम पर देश के नौजवानों को ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार बनेगी तो हम देश के नौजवानों को प्रत्येक वर्ष एक करोड़ नौकरी देंगे आज इस वादे को पूरा नहीं किया।
नौकरी तो दूर देश के सरकारी संस्थान को भी पूंजीपतियों के हाथ सौपकर निजी हाथों में सौंप रही है। देश की जनता 2024 में भाजपा सरकार को सबक सिखाने के लिए तैयार है। पुतला दहन कार्यक्रम में पूर्व मंत्री व जदयू की वरिष्ठ नेत्री मंजू वर्मा, जिला उपाध्यक्ष अरुण महतो, डॉ. लूलू अंसारी, रामराज महतो, जिला परिषद उपाध्यक्ष नंदलाल राय, बिरेन्द्र पटेल, अजय पासवान, सुमित प्रधान, दिलीप पासवान, बबलू पासवान, अनिल पटेल, मो. अब्दुल्ला, पंकज कुमार, ब्रज किशोर मेहता, नवल महतो, अरुण गांधी, रामसंजय सिंह, मो. सरफराज, मृतुन्जय कुमार, आनंदी महतो, देव कुमार, राम नरेश सिंह, निक्सन कुमार, चौधरी अफजल, राहुल कुमार सिंह, मो. जियउल्लाह आदि शामिल थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!