चैती दुर्गा पूजा व रामनवमी पर नहीं बजेगा DJ
Ad Place!

चैती दुर्गा पूजा व रामनवमी पर नहीं बजेगा DJ

THN Network 

चैती दुर्गा पूजा व रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक


BAKHRI/BEGUSARAI : माह-ए-रमजान में चैती दुर्गा पूजा एवं रामनवमी को लेकर बखरी में पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है। इसे देखते हुए मंगलवार को बखरी अनुमंडल प्रशासन ने शांति समिति की बैठक कर चैती दुर्गा पूजा व रामनवमी अखाड़ा आयोजन समितियों के माध्यम से क़ानून-व्यवस्था का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।




बखरी अनुमंडल परिसर सभागार में SDM अशोक कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित शांति समिति की बैठक में श्री गुप्ता ने उपस्थित लोगों से अपील की कि अभी रमजान का महीना चल रहा है और चैती दुर्गा पूजा एवं रामनवमी का भी आयोजन होने वाला है। लिहाज़ा हर हाल में भाईचारे के साथ चैती दुर्गा एवं रामनवमी का जुलूस शांतिपूर्ण माहौल में निकाला जाए। उन्होंने चैती दुर्गा पूजा व रामनवमी आयोजन समितियों को स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी हालत में जूलूस में DJ नहीं बजाया जाएगा। DJ पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा तथा त्योहार के नाम पर हुड़दंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं मेला में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रत्येक चैती दुर्गा पूजा समितियों से 30 लोगों के आधार कार्ड व फोटो जमा कराए जाएं। 
SDPO चंदन कुमार ने कहा कि रामनवमी अखाड़ा जूलूस के दिन मुख्य बाजार में तीन बजे दिन से छोटे बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा ताकि अखाड़ा खेलने में कोई परेशानी ना हो। वहीं त्योहार के दौरान व्यवधान उत्पन्न करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वैसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई किया जाएगा तथा मुख्य बाजार के अलावे अनुमंडल क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके में अलग से पुलिस बल प्रतिनियुक्त किया जाएगा। वहीं इस दौरान पुलिस गश्ती में तेजी लाई जाएगी। 
इस मौके पर Addl. SDO शहजाद अहमद, बखरी CO शिवेंद्र कुमार, राकेश सिंह यादव, स्मिता कुमारी, बखरी BDO मनोरमा कुमारी, आफताब आलम, बखरी नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी नीलम श्वेता, बखरी SHO सह इंस्पेक्टर हिमांशु कुमार सिंह, नावकोठी थानाध्यक्ष परशुराम सिंह, जिला परिषद अमित देव, घनश्याम राय, CPI अंचल मंत्री शिव सहनी, RSS के जिला संघचालक मनोरंजन वर्मा, BJP मंडल अध्यक्ष कुंदन कानू, पूर्व मुखिया अब्दुल हलीम, RJD के मनोहर केसरी, मधुसूदन महतो, उप प्रमुख प्रतिनिधि बलराम कुशवाहा, अधिवक्ता गौरव कुमार, RJD के सीनियर लीडर रजाउर रहमान अंसारी, समाजिक कार्यकर्ता मो. अलीराज, राजकुमार राय, बब्बन पासवान, कैलाश शर्मा, केदार केसरी के अलावे बैठक में प्रखंड के जनप्रतिनिधि एवं दोनों समुदायों के गणमान्य लोग शामिल हुए।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!