बिहार विधानसभा में मारपीट की नौबत: भाजपा और भाकपा माले के विधायक भिड़े; मार्शलों ने घेरा बनाकर संभाली स्थिति - Bihar Vidhansabha
Ad Place!

बिहार विधानसभा में मारपीट की नौबत: भाजपा और भाकपा माले के विधायक भिड़े; मार्शलों ने घेरा बनाकर संभाली स्थिति - Bihar Vidhansabha

THN Network (Desk): 


PATNA: बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान मंगलवार को भाजपा और भाकपा (माले) के विधायकों के बीच मारपीट की नौबत आ गई। दोनों दलों की ओर से जबर्दस्त हंगामा हुआ। विधायक अध्यक्ष के आसन की तरफ से एक-दूसरे दल के सीट की ओर बढ़ने लगे। विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शलों को बुलवा लिया। लगभग आधा दर्जन से अधिक मार्शलों ने एक घेरा बनाकर दोनों दलों के उग्र विधायकों को रोका। इसके पहले भाजपा विधायक लखेंद्र कुमार रौशन ने अपनी माइक तोड़ दी। इस हंगामे के बीच प्रश्नकाल को बीच में ही विधानसभा अध्यक्ष ने रोक दिया और सदन की कार्यवाही भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

भाजपा के पातेपुर के विधायक लखेंद्र कुमार रौशन ने आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के मानदेय में बढ़ोतरी से संबंधित सवाल को तारांकित प्रश्न के माध्यम से उठाया था। इस पर समाज कल्याण मंत्री ने अपना जबाव भी दे दिया था। इस बीच उन्होंने पूरक प्रश्न पूछने शुरू किए। तीन पूरक प्रश्नों के बाद विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने उन्हें रोक दिया।

इसी क्रम मे यह दिखा कि लखेंद्र कुमार रौशन की माइक टूट गई है। इस पर भाकपा (माले) के सत्यदेव राम ने अध्यक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि माइक तोड़ दी गई है। इस पर भाकपा (माले) और भाजपा के विधायक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्ष वेल में पहुंचे गए और अंगुली के इशारे में हंगामा शुरू हो गया।

दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर गाली देने का भी आरोप लगाया। अगर मार्शलों द्वारा स्थिति को नहीं संभाला जाता तो अप्रिय घटना हो सकती थी। कांग्रेस के शकील अहमद खान ने वेल में आकर दोनों पक्ष को समझाने की कोशिश की। राजद के भाई वीरेंद्र ने सत्यदेव राम व भाकपा (माले) के अन्य विधायकों को संभाला।

लखेंद्र रौशन ने कहा- पहले से खुला था माइक

भाजपा विधायक लखेंद्र कुमार रौशन ने कहा कि माइक पहले से खुला था। उनके छूते ही टूट कर गिर गया। पूरक प्रश्न पूछने के दौरान विपक्ष के विधायक की माइक को बंद कर दिया जाता है। विपक्ष की ,तरफ से कैमरा को हटा दिया जाता है। वहीं नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने यह आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष के विधायक ने भाजपा के दलित विधायक को गाली दी।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!