संत रविदास जयंती पर समारोह आयोजित कर कांग्रेसियों ने दलित बच्चों के बीच बांटी कांपी व पेंसिल
Ad Place!

संत रविदास जयंती पर समारोह आयोजित कर कांग्रेसियों ने दलित बच्चों के बीच बांटी कांपी व पेंसिल

THN Network (Desk): 






 

BINOD KARN

BEGUSARAI: भारत जोड़ो यात्रा ने वाकई कांग्रेस में जान फूंक दी है। इस सवाल का जवाब आसान नहीं है। लेकिन इतना तो देखने में अवश्य मिल रहा है कि भारत यात्रा के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सक्रियता बढ़ी है। इसी कड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ता रविदास जयंती के बहाने नगर थाना क्षेत्र के रतनपुर दास मोहृल्ले में पहुंचे। माना जाता है कि इसी तरह अगर कांग्रेस के कार्यकर्ता लोगों के बीच पहुंचने लगे तो पार्टी के दिन बहुर सकते हैं।

 संत रविदास जी की जीवनी प्रेरणादायक, हमें सीखने की जरूरत : अभिषेक सिंह

बेगूसराय नगर कांग्रेस कमेटी (विचार विभाग) के द्वारा संत रविदास जंयती रतनपुर स्थित दास मोहल्ला में रविवार को धूमधाम से मनाया गया। समारोह को संबोधित करते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी (शिक्षक प्रकोष्ठ) के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सिंह ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी अपने विचारों से सम्पूर्ण जगत में सामाजिक एकता व समरसता का संदेश दिया था। उन्होंने सामाजिक परिवर्तन के महानायक, परमज्ञानी संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की जयंती पर समस्त देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि संत रविदास जी की जीवनी प्रेरणादायक है। उनका उपदेश समाज हित में है। इस अवसर पर अभिषेक सिंह द्वारा जरूरतमंद बच्चों को कॉपी और पेंसिल भी दिया गया।
विचार विभाग के प्रदेश संयोजक अमित कुमार बॉबी ने कहा कि रविदास जी के जीवन से हमें सीखने की जरूरत है और उनके विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है। नगर अध्यक्ष राजेश कुमार ने रविदास जी के जीवनी पर प्रकाश डाला, वहीं बलराम कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया। 
इस अवसर पर एनएसयूआई के जिला महासचिव विवेक कुमार, मुकेश कुमार, विचार मंच के जिला संयोजक रामपदारथ यादव, धर्मेंद्र कुमार, मोहम्मद गालिब, रूपेश कुमार, मधुकर भारती, शंकर पासवान देव कुमार आदि मौजूद थे।






Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!