खिलाड़ियों ने प्रोटेस्ट करते हुए काट दी सर्द रात, PM मोदी से मिलने की मांग, प्रदर्शन से जुड़ी हर बड़ी बात
Ad Place!

खिलाड़ियों ने प्रोटेस्ट करते हुए काट दी सर्द रात, PM मोदी से मिलने की मांग, प्रदर्शन से जुड़ी हर बड़ी बात

THN Network



Desk: 

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं. ये आरोप विश्व पदक विजेता विनेश फोगाट ने लगाए हैं. बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए बुधवार को कई पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दिया. ये धरना प्रदर्शन गुरुवार (19 जनवरी) को भी जारी रहेगा. पहलवानों ने पीएम मोदी से मिलने की मांग भी की है.

धरना देने वाले पहलवानों में टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग, रियो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता सरिता मोर, संगीता फोगाट, सत्यव्रत मलिक, जितेंद्र किन्हा और राष्ट्रमंडल खेल पदक विजेता सुमित मलिक शामिल हैं. कुल 30 पहलवान धरना दे रहे हैं.

'WFI अध्यक्ष ने किया यौन उत्पीड़न'

विनेश फोगाट ने जंतर मंतर पर मीडिया से कहा, "राष्ट्रीय शिविरों में कई कोच और WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है. यह शोषण हर दिन हो रहा है. लखनऊ में क्यों लगता है कैंप? हमने पीएम और खेल मंत्री को लिखा है...वहां ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि वहां उनका घर है और इसलिए लड़कियों का शोषण करना आसान है. वे हमें बहुत परेशान करते हैं. वे हमारे निजी जीवन और रिश्तों में आते हैं. वे सब कुछ जानना चाहते हैं."

आरोपों पर क्या बोले बृजभूषण सिंह?

भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख ने कहा, "मेरे खिलाफ पहलवानों के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं, यौन उत्पीड़न का एक भी मामला साबित होने पर मैं फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं... मैं डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ूंगा लेकिन मैं सीबीआई या पुलिस की जांच के लिए तैयार हूं. मेरे खिलाफ इस साजिश के पीछे एक उद्योगपति का हाथ है. जान से मारने की धमकी मिलने पर विनेश ने पुलिस से संपर्क क्यों नहीं किया."

'72 घंटे के भीतर जवाब दे कुश्ती महासंघ'

भारतीय कुश्ती महासंघ के कामकाज में कुप्रबंधन पर खेल मंत्रालय ने डब्ल्यूएफआई से स्पष्टीकरण मांगा है और लगाए गए आरोपों पर अगले 72 घंटों के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया है. डब्ल्यूएफआई को भेजे पत्र में मंत्रालय ने कहा है कि चूंकि यह मामला एथलीटों की भलाई से जुड़ा है, इसलिए मंत्रालय ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है.


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!