देर रात JEE Main का रिजल्ट जारी, 10 प्रश्न हटाए गए
Ad Place!

देर रात JEE Main का रिजल्ट जारी, 10 प्रश्न हटाए गए

THN Network (Desk): 

 


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन 2023 के पहले चरण की बीटेक व बीई परीक्षा की फाइनल आंसर-की सोमवार को जारी कर दी है। देर रात जेईई मेन का रिजल्ट जारी कर दिया गया। रिजल्ट वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। प्रोविजनल फाइनल आंसर-की में विभिन्न पालियों में आयोजित परीक्षा के 10 प्रश्नों को डिलीट कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को इन प्रश्नों के पूरे अंक दिए जाएंगे। परीक्षार्थियों ने 30 से अधिक प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज कराई थी। वेबसाइट (www.jeemain.nta.nic.in) तिथिवार व शिफ्टवार आंसर-की अपलोड है।

सबसे अधिक गणित के प्रश्नों को हटाया गया 

24 जनवरी के किसी भी विषय में प्रश्न को डिलिट नहीं किया गया है। 25 जनवरी की पहली पाली में गणित के प्रश्न में हिंदी के स्टूडेंट्स के लिए आंसर बदला गया। दूसरी पाली में गणित के एक प्रश्न को हटाया गया है। 29 जनवरी की पहली पाली में गणित के एक व दूसरी पाली में गणित के दो प्रश्न हटाए। 30 जनवरी तथा 31 जनवरी की दूसरी पाली में भी गणित के एक-एक प्रश्न को हटाया गया है। एक फरवरी की पहली पाली में केमेस्ट्री के एक व दूसरी पाली में केमिस्ट्री के एक व गणित के दो प्रश्नों को हटाया गया है।जेईई में बिहार से 50 हजार विद्यार्थी हुए थे शामिल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सोमवार देर रात को जेईई मेन पहले चरण का परिणाम जारी कर दिया। परीक्षा में शामिल होने के लिए नौ लाख 36 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 2.6 लाख से ज्यादा लड़कियां और छह लाख से ज्यादा लड़कों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बिहार से परीक्षा में लगभग 50 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुई हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!