Begusarai Police के गिरफ्त में चार शटर कटर, बरामद नहीं हो सके ज्वेलर्स के जेवर
Ad Place!

Begusarai Police के गिरफ्त में चार शटर कटर, बरामद नहीं हो सके ज्वेलर्स के जेवर

THN Network (Desk): 



BINOD KARN 

BEGUSARAI: बेगूसराय एवं समस्तीपुर में विभिन्न स्थानों पर ज्वेलरी दुकानों में शटर काटकर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा करते हुऐ पुलिस ने चार पेशेवर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस आशय की जानकारी SP योगेन्द्र कुमार ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पहले मंझौल मार्केट में रात्री में हुई चोरी में शामिल इस गैंग के चारों अपराधियों की सभी पहचान C.C.T.V द्वारा की गयी थी।

उन्होंने बताया कि बीते 29 जनवरी की रात्री करीब 01:30 बजे मंझौल OP अन्तर्गत मझौल बाजार स्थित आलोक कुमार पे. राजाराम चौधरी के ज्वेलरी दुकान में अज्ञात अपराधियों द्वारा मुँह को गमछा से ढककर पिस्टल, खंती और लाठी से लैश होकर ज्वेलरी दुकान में लूट करने की कोशिश की गई थी। विरोध करने पर गोली फायर किया गया था और खंती से मारने के कारण कई लोग जख्मी हो गये थे। इस संबंध में मंझौल OP कांड सं. 20/23, / 31.01.23 धारा- 395/ 397 भादवि के अन्तर्गत कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया किया गया।
गौरतलब हो कि इस घटना को गंभीरता को लेते हुए बेगूसराय SP योगेन्द्र कुमार ने SDPO मंझौल सत्येन्द्र कुमार सिंह एवं SDPO बखरी चंदन कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था जिसमें Inspector हिमांशु कुमार सिह थानाध्यक्ष बखरी, पुअनि अजीत कुमार ओपी अध्यक्ष मंझौल, सशस्त्र बल बखरी थाना, सशस्त्र बल मंझौल ओपी एवं जिला आसूचना इकाई को शामिल किया गया।

गठित टीम के द्वारा CCTV फूटेज का अवलोकन एवं तकनीकी अनुसंधान के बाद जो प्रारंभिक साक्ष्य प्राप्त हुए उस आधार पर उक्त घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की पहचान स्थापित किया गया। जिसके आधार पर चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार की संलिप्तता

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ करने पर इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। साथ ही अन्य चारो कांडों में भी इन्होंने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है जो निम्नवत है।
01. तेघड़ा थाना कांड सं. 32/23, दिनांक 25.01.23 धारा-479/361 भादवि जिसमें तेघड़ा थानान्तर्गत अंसारी ज्वेलर्स के दुकान में दिनांक 24.01.23 को 200 ग्राम सोना एवं 11 किलोग्राम चाँदी की चोरी की गई थी।

 02. बखरी थाना कांड सं. 439 / 22, दिनांक 26.12.22 धारा-481 / 379 भादवि जिसमें बखरी थानान्तर्गत बंधु ज्वेलर्स के दुकान से 07 किलोग्राम नये पुराने चाँदी के जेवरात एवं 18 ग्राम सोना की चोरी की गई थी।

03. बखरी थाना कांड सं. 357 / 22, दिनांक 13.11.22 धारा 392 भादवि जिसमें शक्ति फ़्यूल सेंटर के कलेक्शन का संग्रह की गई राशि एक लाख नगद की राशि आँख में मिर्ची पाउडर डाल कर लूट ली गई थी।

04. नयागाँव थाना कांड सं. 98 / 22, दिनांक 24.12.22 धारा-461 / 379 भादवि जिसमें नयागाँव थानान्तर्गत शुभ लक्ष्मी ज्वेलर्स की दुकान से 60 ग्राम सोना, चाँदी का जेवर 2 से 03 किलोग्राम और 40 हजार नगद की चोरी की गई थी।

गिरफ्तार किये गए अपराधियों के द्वारा अपनी संलिप्ता उपरोक्त वर्णित 05 कांडों में अपनी संलिप्ता स्वीकार की गयी है। अन्य फिरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा विभिन्न जगहों पर लगातार छापामारी की जा रही है।

बरामदगी / जप्ती :- 

01. औजार       - 01 खन्ती 

02. नगद राशि   - 8200 रुपये 

03. मोबाइल   -   01

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम, पता एवं आपराधिक इतिहास :- 

 (क.) मो. मोजसिम उर्फ शिम्हा पे. स्व. सुलेमान सा- शकरपुरा वार्ड नं. 08 थाना-बखरी जिला- बेगूसराय।

(ख) सुजीत कुमार उर्फ सुजीत सदा पे. स्व. रंजीत सदा सा. गरखौली मुसहरी वार्ड नं. 03 थाना मझौल जिला- बेगूसराय।

(ग) पंचम सहनी पे. स्व. गुनेश्वर सहनी सा. गोड़यारी वार्ड नं. 12 थाना बखरी जिला- बेगूसराय।

(घ) राजाराम पे. जानकी यादव सा. लक्ष्मणपुर कोठी, राप्ती थाना मल्हीपुर जिला-श्रावस्ती, उत्तर प्रदेश।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!