बिहार: जानिए कैसे इनकम टैक्स की रडार पर आए राधा चरण सेठ
Ad Place!

बिहार: जानिए कैसे इनकम टैक्स की रडार पर आए राधा चरण सेठ

THN Network (Desk): 



आरा-बक्सर निकाय क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद सह जदयू के प्रदेश महासचिव राधा चरण साह उर्फ सेठ और उनके कारोबारियों के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग ने शिकंजा कस दिया है। मंगलवार की सुबह से आरा, पटना, दिल्ली समेत कई जगहों पर देशव्यापी छापेमारी जारी है। आरा में आयकर विभाग की टीम विधान पार्षद के बाबू बाजार स्थित आवास, अनाईठ आवास, रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल, बाइपास रोड स्थित रिसोर्ट पर छापेमारी कर रही है। 

चर्चा है कि बालू के धंधे से अर्जित अथाह संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स ने यह कार्रवाई की है। आरा-बक्सर स्थानीय प्राधिकार के बिहार विधान परिषद के चुनाव में राजग (NDA) प्रत्याशी के तौर पर जदयू नेता राधा चरण ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की थी। राधा चरण साह बिहार की राजनीति में जाना-माना नाम है। जदयू के कई शीर्ष नेता उनके करीबी माने जाते हैं।

हालांकि, राजनीति में राधा चरण साह का इतिहास ज्यादा पुराना नहीं है। बड़हरा प्रखंड के मूल निवासी राधा चरण साह 70 के दशक में आरा रेलवे स्टेशन के बाहर जलेबी की दुकान चलाते थे। राधा चरण साह के मिठाई दुकानदार से एमएलसी बनने तक का सफर काफी दिलचस्प है। शिक्षा की बात करें तो अपना नाम पता लिख लेते हैं। नोटों की गिनती भी अच्छे से आती है। किस्मत ऐसी है कि जिस भी काम में हाथ आजमाते हैं, बुलंदियों पर पहुंच जाते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!