गंगा ग्लोबल ज्ञान परिसर मेजबानी को सज-धज कर तैयार, गंगा समग्र के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग ले रहे हैं 18 प्रांत के कार्यकर्ता
Ad Place!

गंगा ग्लोबल ज्ञान परिसर मेजबानी को सज-धज कर तैयार, गंगा समग्र के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग ले रहे हैं 18 प्रांत के कार्यकर्ता

THN Network (Desk): 




BINOD KARN

BEGUSARAI: गंगा समग्र के राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर गंगा ग्लोबल ज्ञान परिसर मेजबानी करने को लेकर सज-धज कर तैयार है। पूरे परिसर को रंग बिरंगे बल्ब की रोशनी, कालीन, साफ -सफाई, आकर्षक पंडाल से सजाया गया है। 

सर्व व्यवस्था प्रमुख सह गंगा डेयरी के निदेशक अखिलेश कुमार ने बताया कि यह सौभाग्य की बात है कि बिहार को पहली बार गंगा समग्र के राष्ट्रीय अधिवेशन का मेजबानी करने का अवसर मिला है। मिथिला के रीति-रिवाज के हिसाब से आतिथ्य सत्कार का प्रयास किया जा रहा है। देश के विभिन्न प्रांतों से आने वाले अतिथियों की सेवा में कोई त्रुटि नहीं रहे इसका प्रयास किया जा रहा है।

पधार चुके हैं ये राष्ट्रीय पदाधिकारी


10 फरवरी से आरंभ तीन दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने को लेकर देश के 18 प्रांतों के कार्यकर्ता व पदाधिकारी के साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामाशीष जी, महासचिव डॉ. आशीष गौतम, राष्ट्रीय मंत्री रामाशंकर सिन्हा व अवधेश कुमार गुप्त व राष्ट्रीय संपर्क प्रमुख सह दरभंगा स्नातक क्षेत्र से एमएलसी सर्वेश कुमार यहां पहुंच चुके हैं। शुक्रवार को दोपहर तक 400 प्रतिनिधि पहुंच चुके हैं। प्रतिनिधियों के आने का सिलसिला जारी है। शाम तक लगभग 800 प्रतिनिधियों के पहुंचने की उम्मीद है। प्रतिनिधियों का निबंधन जारी है।


11 फरवरी को 10 बजे होगा सत्र का उद्घाटन


शनिवार को सुबह 10 बजे गंगा ग्लोबल ज्ञान परिसर के बीएड काॅलेज में गंगा समग्र के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन होगा। अधिवेशन के दौरान दो दिन गंगा के साथ ही सहायक नदियों और अन्य जल तीर्थों की वर्तमान स्थिति पर गहन विमर्श होगा। जल तीर्थों को संकट से कैसे निकाला जाए, इसका उपाय खोजेंगे। 12 फरवरी को  डेढ़ बजे से समापन सत्र आरंभ होगा। समापन सत्र को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, राज्यसभा सांसद प्रो राकेश कुमार सिन्हा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बिहार - झारखंड के क्षेत्र कार्यवाह डॉ मोहन सिंह संबोधित करेंगे।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!