राष्ट्रीय युवा महोत्सव में ब्रजेश देंगे ‘लोकतंत्र तथा सरकार में युवाओं के भविष्य’ पर व्याख्यान
Ad Place!

राष्ट्रीय युवा महोत्सव में ब्रजेश देंगे ‘लोकतंत्र तथा सरकार में युवाओं के भविष्य’ पर व्याख्यान

THN Network



 BINOD KARN

BEGUSARAI: कर्नाटक के हुबली में 12 से 16 जनवरी तक युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2023 में बेगूसराय के ब्रजेश कुमार लोकतंत्र तथा सरकार में युवाओं के भविष्य पर अपना व्याख्यान देंगे। ब्रजेश कुमार इन दिनों बीआरविवि, मुजफ्फरपुर से कामर्स में पीएचडी कर रहे हैं। साथ ही वे भाजपा युवा मोर्चा में प्रदेश कार्य समिति के सदस्य हैं। सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले ब्रजेश को युवा कार्य एवं खेल मंत्रालय की तरफ़ से बतौर प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

 बताते चलें कि इस कार्यक्रम में देश भर के हर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा भाग लेंगे। राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्देश्य युवा नागरिकों को राष्ट्र-निर्माण की दिशा में प्रेरित करना है। उन्हें पाज़िटिव सोच के साथ सक्रिय व एकजुट करना है।

ब्रजेश ने बताया कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव में उन्हें ‘लोकतंत्र तथा सरकार मे युवाओं के भविष्य’ जैसे गंभीर मुद्दे पर युवाओं को संबोधित करने का मौक़ा दिया गया है, जिससे वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें भी बहुत कुछ सीखने का अवसर मिलेगा।

 राष्ट्रीय युवा महोत्सव के दौरान देश भर से आए विभिन्न संस्कृति और धर्म के युवा एक मंच पर इक्टठे होकर "अनेकता में एकता " दर्शाएंगे। उत्सव में प्रतियोगी और गैर प्रतियोगी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, साहसिक प्रदर्शन, युवा कीर्ति, राष्ट्रीय युवा सम्मेलन आयोजित किए जाते हैं ताकि प्रत्येक युवा अपनी कुशलता और प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके। केंद्र सरकार की जिस बहुआयामी योजना से युवाओं की प्रतिभा को निखारा जा रहा है। वैसे विभिन्न कार्यक्रमों में बिहार की सरकार उदासीन नजर आ रही है। योजनाओं के क्रियान्वयन में लेट लतीफ़ी के कारण प्रतिभागियों को मुश्किलें हो रही है। बिहार सरकार यदि उत्साहपूर्ण तरीक़े से इन योजनाओं को गति दे तो बिहार के युवा विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिनिधित्व करेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!