BSTA के राज्य अधिवेशन में लिए गए निर्णय को पूरा करने को संकलित हैं माध्यमिक शिक्षक संघ : डॉ सुरेश प्रसाद राय
Ad Place!

BSTA के राज्य अधिवेशन में लिए गए निर्णय को पूरा करने को संकलित हैं माध्यमिक शिक्षक संघ : डॉ सुरेश प्रसाद राय

THN Network





BINOD KARN

BEGUSARAI: जिला माध्यमिक शिक्षक संघ भवन बेगूसराय में आज 10 जनवरी को सचिव मंडल बेगूसराय की ओर से प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ पटना के संयुक्त सचिव डॉ. सुरेश प्रसाद राय ने बताया कि बीते 8 जनवरी को सीतामढ़ी में संपन्न BSTA के 48वीं राज्य अधिवेशन में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने अपने महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह के नेतृत्व में आगामी कार्य योजना के रूप में संकल्प लिया है। जिसमें 21 जनवरी 2025 में  BSTA की स्थापना  का शताब्दी समारोह मनाने से पूर्व राज्य के सभी नयें शिक्षकों, पुस्तकालय अध्यक्षों एवं कर्मचारियों को पंचायती राज व्यवस्था से मुक्त कराकर सरकारी कर्मी का दर्जा दिलाने, तदनुसार वेतन एवं सुविधा प्राप्त करने के लिए संवाद एवं संघर्ष को मुकम्मल बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

राज्य संयुक्त सचिव डॉ. राय ने कहा है कि साथ ही उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय सहित सभी कोटि के विद्यालयों के शिक्षकों एवं पुस्तकालय अध्यक्षों को 10 वर्ष, 20 वर्ष एवं 30 वर्ष पर MACPS प्रोन्नति का लाभ, 2006 से सेवा की निरंतरता,  पुरानी पेंशन, अनुकम्पा नीति का क्रियान्वयन एवं व्याप्त वेतन विसंगति का निराकरण सहित लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित प्रधानाध्यापक के साथ साथ 50% पद प्रोन्नति से प्रधानाध्यापक  बनवाने की मांग करेंगे।

राज्य संयुक्त सचिव डॉ. राय ने यह भी बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य के सांगठनिक चुनाव हेतु अधिसूचना जारी कर दी गई। तदनुसार 22 जनवरी 2023 को नामांकन एवं स्क्रूटनी तथा 30 जनवरी (सोमवार )सुबह 11बजे दिन से अपराह्न 03 बजे तक 2023 को सभी प्रमंडल मुख्यालय में सांगठनिक चुनाव हेतु मतदान होगा जिसमें राज्य के सभी नव निर्वाचित साधारण पार्षद भाग लेंगे।

इस मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष उमानंद चौधरी ने कहा कि जिला संघ की पहल पर MACPS के लाभ, वेतन निर्धारण सम्पन्न करने हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना ) एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के साथ-साथ कोषागार पदाधिकारी  बेगूसराय सह लेखा पदाधिकारी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि लंबित प्रवरण वेतनमान की प्राप्ति के लिए प्रमंडल संघ मुंगेर के सहयोग से माननीय उच्च न्यायालय में मुकदमा दर्ज करेंगे। जिला अध्यक्ष व जिला सचिव रंजीत कुमार ने प्रखंड से प्रमंडल तक के शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सभी मतदाताओं एवं चुनाव पदाधिकारी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए राज्य के लिए एक सशक्त कार्यकारी टीम बनाने की अपेक्षा की है। जिला सचिव ने लंबित स्थानांतरण, आवास भत्ता में भिन्नता एवं एरियर भुगतान की मांग की है।

साथ ही अनुदानित माध्यमिक विद्यालय के भुगतान के लिए राज्य एवं जिला संगठन संकल्पित है तथा इस भीषण शीतलहर में शिक्षकों से जातीय आधारित जनगणना का कार्य लेने का विरोध करते हुए दक्षता परीक्षा यथाशीघ्र आयोजित करने की मांग सरकार से की है।

प्रेस वार्ता में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मीडिया प्रभारी साकेत रंजन भारती,  उपाध्यक्ष द्वय भगीरथ प्रसाद राय व श्याम नन्दन सिंह, संयुक्त सचिव डॉ. सुदर्शन कुमार श्रीमती अर्चना, गणेश झा, अपूर्व घोष, सुशील चौधरी, परीक्षा अध्यक्ष मो. सलीम उद्दीन, सचिव सुधीर सिंह, अनुमंडल सचिव बेगूसराय अरविंद कुमार, कोषाध्यक्ष फ़ैजुर रहमान, प्रमंडल कार्यकारिणी  सदस्य मुंगेर अरुण कुमार हरि आदि उपस्थित थे।




Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!