खेलकूद महोत्सव के समापन पर सेंट जोसेफ के चेयरमैन अभिषेक ने कहा- नया साल हो उच्च विचारों के आत्मसात का वर्ष
Ad Place!

खेलकूद महोत्सव के समापन पर सेंट जोसेफ के चेयरमैन अभिषेक ने कहा- नया साल हो उच्च विचारों के आत्मसात का वर्ष

THN Network







BINOD KARN

BEGUSARAI: सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल काली नगर बेगूसराय में खेलकूद महोत्सव का समापन समारोह का आयोजन शनिवार को किया गया। गौरतलब हो कि 25 दिसंबर से चल रहे खेल प्रतियोगिता के विभिन्न विधाओं में छात्र छात्राओं ने अपने जौहर दिखाए, जिसका समापन समारोहपूर्वक किया गया। 

समापन समारोह का उद्घाटन सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल के चेयरमैन अभिषेक सिंह, विद्यालय की प्रशाशिका नम्रता सिंह, प्राचार्या अनिता तलवार तथा छात्र- छात्राओं के अभिभावकों ने सम्मिलित रूप से किया। इस अवसर पर चेयरमैन अभिषेक सिंह ने नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए विद्यालय के सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

उन्होंने कहा कि नया साल उच्च विचारों के आत्मसात का वर्ष बने, सामाजिक परिवर्तन का आधार बने। यह शिक्षा के साथ-साथ खेल को अपनाने से ही संभव हो सकता है।

उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। खेल से हमारा मानसिक और शारीरिक विकास होता है, इसीलिए हमें इसमें बढ़- चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में विद्यालय के बच्चे राष्ट्रीय फलक पर अपना पहचान बनाए यही मेरी शुभकामना है। उन्होंने कहा कि खेल में या तो जीत मिलती है या सीख मिलती है। आज जो जीते वह आगे अच्छा करें और जो आज हार करके सीख लिए हैं वह कल अच्छा करेंगे। विद्यालय की प्रशासनिका नम्रता सिंह ने छात्राओं की कबड्डी के खेल तथा नृत्य की सराहना करते हुए नए वर्ष में आने वाले हर एक चुनौतियों के सामना के लिए उनको प्रेरित किया। इस अवसर पर मौजूद विद्यालय के छात्र- छात्राओं के अभिभावकों ने बताया कि सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल बेगूसराय का एक सम्मानित स्कूल है हम लोग खुश हैं कि हमारे बच्चे यहां हर एक विधा में निपुण हो रहे हैं चाहे वह पढ़ाई लिखाई हो या वह सामाजिक कार्य हो चाहे वह खेल हो, व्यक्तित्व का विकास हो यहां हर विकास संभव है। विद्यालय की प्राचार्य अनिता तलवार ने सभी अभिभावकों का स्वागत करते हुए उनका अभिनंदन किया तथा उन्हें समारोह में शामिल होने के लिए बधाई दी। 

विभिन्न खेलों के विजेता टीम


 सीनियर गर्ल्स कबड्डी मुकाबले में निराला हाउस ने टैगोर हाउस को 14 अंकों से हराया कर फाइनल पर अपना कब्जा जमाया वहीं सीनियर बास्केटबॉल मुकाबले में टैगोर हाउस की टीम ने इंदिरा हाउस को 16 पॉइंट के अंतर से हराकर फाइनल खिताब अपने नाम किया। इस अवसर पर स्कूल के सारे बच्चों ने जमकर मैच का लुफ्त उठाया। मौके पर सभी सफल प्रतिभागियों को मेडल पहनाकर उनका उत्साहवर्धन किया गया।  67 मेडल जीतकर 150 अंकों के साथ टैगोर हाउस की टीम खेल वार्षिक उत्सव 2022 की चैंपियन बनी जिसमें गोल्ड 32 सिल्वर 23 ब्रॉन्ज 13 मेडल थे। दूसरे स्थान पर 60 मेडल जीतकर निराला हाउस ने अपना स्थान 115 अंकों के साथ सुनिश्चित किया।जिसमें गोल्ड 18 सिल्वर 23 ब्रोंज 20 मेडल थे। तीसरे स्थान पर 51 मेडल के साथ इंदिरा हाउस की टीम काबिज रही। 47 मेडल के साथ भाभा हाउस चौथे स्थान पर रहीं। समापन समारोह के अवसर पर अभिभावकों के बीच टग ऑफ वार तथा म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजेता अभिभावक को नम्रता सिंह के द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर  सभी सफल प्रतिभागियों को उनके अभिभावकों द्वारा मेडल देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय के शिक्षक फराज अहमद के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!