वरदान फाउंडेशन ने लगाया नि: शुल्क Health camp, मिली ECG जांच की भी सुविधा
Ad Place!

वरदान फाउंडेशन ने लगाया नि: शुल्क Health camp, मिली ECG जांच की भी सुविधा

THN Network






BINOD KARN

BEGUSARAI: साहेबपुर कमाल प्रखंड के चौकी गांव में वरदान फाउंडेशन की ओर से रमाकांत स्मृति प्रकल्प के तहत नि:शुल्क Health camp रविवार को लगाया गया। रमाकांत स्मृति प्रकल्प के संयोजक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि 567 रोगियों ने निबंधन कराया, जबकि भीड़ को बढ़ते देख बिना निबंधन वाले मरीजों को भी देखने लगे। यानी एक हजार से अधिक मरीजों ने चिकित्सा कैम्प का लाभ उठाया। खास बात यह रही कि हेल्थ कैंप में ईसीजी की जांच तक की सुविधा उपलब्ध कराई गई। ईसीजी, ब्लडसूगर, ब्लडप्रेशर, वेट आदि जांच की व्यवस्था ग्लोकल हास्पिटल की ओर से कराई गई थी। कैम्प में नेत्र, दंत, ब्लडप्रेशर व ब्लडसूगर के मरीजों की संख्या बढ़ी संख्या में देखी गई। डाक्टर के परामर्श पर सभी मरीजों को नि:शुल्क दवा दी गई।

इस मौके पर कैम्प का उद्घाटन करते हुए MLC सर्वेश कुमार ने कहा कि कैम्प में इतनी बड़ी संख्या में मरीजों के पहुंचने का मतलब है कि सरकारी अस्पतालों में लोगों को उचित इलाज नहीं हो पा रहा है। मरीजों की भीड़ ने कैम्प की सार्थकता को सिद्ध कर दिया है। उन्होंने कहा कि दर्जन से अधिक Doctor इस कैम्प में अपनी सेवाएं दी है, यह बड़ी बात है। उन्होंने नीरज कुमार सिंह व वरदान फाउंडेशन के इस सफल प्रयास की सराहना की। इस मौके पर ग्लोकल हास्पिटल के बिजनेस हेड कन्हैया कुमार ने कहा कि नि:शुल्क कैम्प में जहां कहीं भी हमें आमंत्रित किया जाता है हम सहयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि कैम्प के संयोजक नीरज सिंह हरसंभव बेहतर करने का प्रयास करते हैं। पूर्व में भी हम यहां के हेल्थकैम्प में सहयोग करने पहुंचते रहे हैं। इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2016 से हम लगातार हेल्थ कैम्प लगाते आ रहे हैं। कोविड 19 के कारण 2 वर्ष नि:शुल्क हेल्थ कैम्प नहीं लगा पाए। अब प्रत्येक वर्ष इस तरह के कैम्प लगाते रहेंगे।

Camp में सेवा देने वाले प्रमुख डाक्टर


डॉ कुमारी अनामिका प्रसूति एवं बाझ रोग विशेषज्ञ, डॉ प्रकाश कुमार जेनरल सर्जन, डॉ रंजन कुमार चौधरी हृदय रोगी विशेषज्ञ, डॉ मुकेश कुमार डेंटल सर्जन, डॉ मोहन मंजुल नेत्र, डॉ अमित कुमार सर्जन, डॉ मृत्युंजय कुमार मेडिसिन, डॉ चंदन कुमार सर्जन, डॉ मनीष कुमार आर्थोपेडिक, डॉ कमलेश कुमार डेंटल, डॉ अभय कुमार बालरोग विशेषज्ञ, डॉ एसएन राय न्यूरो फिजिसिअन।


Camp के मुख्य सहयोगी


पूर्व मुखिया रमेश प्रसाद सिंह, उमेश प्रसाद सिंह, नंदन कुंवर, सदन कुंवर, मुकेश सिंह, रणधीर कुमार, सन्नी कुमार, सुधीर कुमार सिंह आदि प्रमुख हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!