भारत और पड़ोसी देशों को ऊर्जान्वित करने की IOCL की यात्रा में नई पहलों के साथ एकजुट होकर काम करें : सुजय चौधुरी
Ad Place!

भारत और पड़ोसी देशों को ऊर्जान्वित करने की IOCL की यात्रा में नई पहलों के साथ एकजुट होकर काम करें : सुजय चौधुरी

बिहार डेस्क (THN Network)


BINOD KARN 


BEGUSARAI: इंडियनऑयल के निदेशक सुजय चौधुरी (योजना और व्यवसाय विकास) ने बरौनी रिफ़ाइनरी का दौरा किया। इस मौके पर रिफाइनरी के अधिकारियों व कर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा "भारत और पड़ोसी देशों को ऊर्जान्वित करने की इंडियन ऑयल की यात्रा में नई पहलों के साथ एकजुट होकर काम करें।

गौरतलब हो कि सुजय चौधुरी, निदेशक (योजना और व्यवसाय विकास) ने 25 नवंबर को विभाष कुमार, कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख, बिहार राज्य कार्यालय के साथ बरौनी रिफाइनरी (बीआर) का अपना पहला दौरा किया। 

श्री चौधुरी का स्वागत आर के झा, कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख, बीआर ने एन के पांडा, सीजीएम, बरौनी कानपुर पाइपलाइन (बीकेपीएल), सत्य प्रकाश, सीजीएम (तकनीकी), टी के बिसई, सीजीएम (एचआर), जी आर के मूर्ति, सीजीएम (परियोजना), जीएम, और बीआर, बरौनी मार्केटिंग प्रतिष्ठान और बीकेपीएल के अधिकारियों की उपस्थिति में किया। बरौनी रिफाइनरी गेस्ट हाउस में श्री चौधुरी को आर के सिंह, कमांडेंट, सीआईएस



एफ, बरौनी यूनिट के नेतृत्व में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद, उन्होंने बीआर के इको पार्क का दौरा किया और पार्क में समृद्ध वनस्पतियों और जीवों की सराहना की। पार्क में रिफाइनरी के स्क्रैप से बनी कलात्मक मूर्तियों को देखकर वे बहुत खुश हुए।


बीआर, बीकेपीएल और बरौनी मार्केटिंग अधिकारियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए श्री चौधुरी ने कहा, "मैं बरौनी में इंडियनऑयल के तीन डिवीजनों के बीच तालमेल देखकर बेहद खुश हूं जो बीआर, बीकेपीएल और बरौनी मार्केटिंग प्रतिष्ठानों के प्रदर्शन में परिलक्षित हो रहा है। ईंधन और पेट्रोकेमिकल्स दोनों के संदर्भ में देश की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हमें पूरे भारत में सुगम समन्वय सुनिश्चित करने की आवश्यकता है।" उन्होंने मौजूदा परिदृश्य में इंडियन ऑयल के कारोबारी दृष्टिकोण को साझा किया। उन्होंने कहा कि नेपाल इंडियनऑयल के लिए एक कैप्टिव बाजार है, इसलिए बीआर को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी ईंधन आवश्यकताओं को पूरी तरह से पूरा किया जाए। उन्होंने संचालन उपलब्धता, ऊर्जा दक्षता और यूपुट में बरौनी रिफाइनरी के चालू वर्ष के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने टीम बीआर को मौजूदा सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और कल्याणकारी सुविधाओं के उन्नयन, सामुदायिक कल्याण गतिविधियों और सतत विकास परियोजनाओं पर कार्य करने के के लिए भी बधाई दी। बीआर, बीकेपीएल और बरौनी मार्केटिंग टर्मिनल (बीएमटी) के प्रदर्शन पर संक्षिप्त प्रस्तुति देवराज अरसा, डीजीएम (टीएस), बीआर एन के पांडा, सीजीएम, बीकेपीएल और ए के शाही, सीआरसी, बीएमटी द्वारा साझा की गई।


बीआर-9 विस्तार परियोजना स्थल और 0.2 एमएमटीपीए क्षमता की नई पॉली प्रोपाइलीन यूनिट (पीपीयू) के नए बनने वाले बैगिंग प्लॉट का भी दौरा उन्होंने बरौनी रिफाइनरी को रसमय परियोजना के माइल स्टोन हासिल करने का निर्देश दिया। इसके पश्चात उन्होंने ए के शाही, सीआरसी, बीएमटी के नेतृत्व में बरौनी मार्केटिंग टर्मिनल का दौरा भी किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!