सड़क दुघर्टना में मौत की वृद्धि ने गिरीराज को किया द्रवित, अधिकारी व विभिन्न संगठनों के साथ की बैठक
Ad Place!

सड़क दुघर्टना में मौत की वृद्धि ने गिरीराज को किया द्रवित, अधिकारी व विभिन्न संगठनों के साथ की बैठक

बिहार डेस्क (THN Network)




BINOD KARN 

BEGUSARAI: जिले में सड़क दुघर्टना में मौत की संख्या में हुई बेतहाशा वृद्धि ने क्षेत्रीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्रवित कर दिया है। पहले तो उन्होंने अधिकारियों से इसके रोकथाम के लिए बात की। लेकिन वे यही पर नहीं रुके। लगे हाथ उन्होंने अधिकारियों व विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ रिफाइनरी गेस्टहाऊस में मंगलवार को एक बैठक रख दी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने सड़क दुघर्टनाओं में वृद्धि पर अपनी चिंता व्यक्त की। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि औसतन प्रत्येक माह 24 लोगों की मौत सड़क दुर्घटनाओं में हो‌ रही है। घायलों की संख्या इससे कहीं अधिक है। उन्होंने कहा कि NH 31 अतिक्रमण का शिकार है। जिसके कारण जाम तो लगती ही है दुर्घटना का कारण भी बन रहा है। निर्धारित सीमा से अधिक गति से ट्रक-बस चल रही है। अतिक्रमण हटाने के साथ हाईस्पीड में गाड़ी चलाने वाले पर भी कार्रवाई कीजिए।

बैठक में जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा, पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र कुमार, ईडी आर के झा, विधायक कुंदन कुमार, सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर, NHI के पीडी प्रशान्त कुमार, एसडीओ रामानुज कुमार, एसडीओ अमित कुमार सहित विभिन्न संघ एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में राष्ट्रीय उच्च पथ पर अतिक्रमण, बढ़ती सड़क दुर्घटना, यातायात व्यवस्था सहित विभिन्न समस्याओं पर विस्तृत विचार किया गया।

टैंकर एसोसिएशन के अघ्यक्ष रतन सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र पासवान ने पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया।

जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने कहा कि जिला प्रशासन राष्ट्रीय उच्च पथ सहित अन्य जगहों पर अतिक्रमण तथा बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं से चिंतित है। कहा अब विधिक प्रावधानों के अनुरूप दण्डात्मक कारवाई की जाएगी जिससे आमलोगों को यातायात सुविधा तथा सड़क दुर्घटनाओं से निजात मिल सके।

इसके अलावा बैठक में निर्माण कम्पनियों में स्थानीय लोगों को रोजगार, बथौली में उच्च पथ के बगल से कब्रिस्तान हटाने, अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने पर भी चर्चा हुई।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!